बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश ने 15 सालों में विकास की लंबी लकीर खींच दी,उसके आगे सब बौना,वर्चुअल रैली में बोले सांसद ललन सिंह

CM नीतीश ने 15 सालों में विकास की लंबी लकीर खींच दी,उसके आगे सब बौना,वर्चुअल रैली में बोले सांसद ललन सिंह

Patna :  अपने 15 सालों के शासनकाल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास की ऐसी लंबी लकीर खींच दी है कि उसके आगे सभी छोटे पड़ गए है। उक्त बातें पार्टी के सांसद ललन सिंह ने कही है। 

सांसद ललन सिंह ने आज बिस्फी, मधुबनी, झंझारपुर, दरभंगा ग्रामीण, हायाघाट एवं बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शासन के 15 वर्षों में विकास की ऐसी लंबी लकीर खींची है जिसके आगे सभी बौना है। गुणवत्तापूर्ण सड़कों के निर्माण का बिहार में जाल बिछा है, जिस पर प्रदेश की जनता 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से अपनी यात्रा करते हैं। 

ललन सिंह ने कहा कि 20 साल के नौजवानों को लालू राबड़ी के राज को बताने की आवश्यकता है। 20 साल के युवकों को सुंदर बिहार मिला है, जहां अच्छी सड़कें हैं और हर घर में बिजली है। राज्य के नौजवानों को कौशल विकसित कर उन्हें स्वरोजगार की दिशा में आत्मनिर्भर बनाया गया है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आपदा के वक्त स्वयं एक-एक पल हर बात की समीक्षा करते हैं। जिससे लोगों को कोई कठिनाई व परेशानी ना हो। बाढ़ के समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निगरानी कर उचित प्रबंधन से लोगों को सहायता पहुंचाते रहे हैं।

सांसद ने आधी आबादी के विकास में राज्य सरकार के कार्यों की चर्चा करते हुए बताया कि महिला आरक्षण से आज महिलाएं आत्म निर्भर हैं तथा  राजनीति एवं समाज सेवा में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। जीविका समूहों से ग्रामीण महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण हुआ है। शराबबंदी से आज सबसे ज्यादा महिलाएं लाभान्वित हो रही हैं, राज्य के सभी गांव में शांति का माहौल है। 9,397 मरीज अस्पताल में अपना ईलाज कराने जाते हैं, राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं में अद्भुत परिवर्तन किया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अतिपिछड़ा वर्ग एवं दलित समाज को उद्यमी बनाने के लिए कई योजनाएं चला रखी है। जिससे वे स्वालंबी बन सके। 

Suggested News