सीएम नीतीश ने AES प्रभावित एरिया के 538 परिवारों के लिए खास योजना पर काम करने का दिया आदेश

सीएम नीतीश ने AES प्रभावित एरिया के 538 परिवारों के लिए खास योजना पर काम करने का दिया आदेश

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एईएस प्रभावित इलाकों केलिए बड़ा आदेश दिया है।सीएम ने एईएस से सबसे अधिक प्रभावित मुजफ्फरपुर जिले  के 5 प्रखंडों  के 538परिवारों के  लिए खास निर्देश दिए हैं।सीएम नीतीश ने इन इलाकों के छोटे बच्चों को तत्काल आंगनबाड़ी केंद्रों में डालने का निर्देश दिया।साथ हीं उऩ इलाकों में कच्चे मकान को बहुत जल्ज सरकारी मदद से आवास योजना से जोड़ने का भी निर्देश दिया गया है।

बता दें कि  मुजफ्फरपुर जिले के 538 परिवारों का आर्थिक और सामाजिक सर्वेक्षण रिपोर्ट सीएम नीतीश कुमार के सामने में पेश किया गया।जीविका के CEO बाला मुरुगन डी ने मुख्यमंत्री के समक्ष रिपोर्ट पेश की।उसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रभावित इलाकों में कई तरह के काम करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है।

आपको बता दें कि इस साल एईएस ने मुजफ्फरपुर और आसपास के जिलों में कोहराम मचा दिया था।सबसे अधिक प्रभावित मुजफ्फरपुर जिला रहा।इस रोग में करीब 200 मासूमों की मौत गई थी।इसके बाद सरकार की भारी फजीहत हुई।खुद सीएम नीतीश कुमार एसकेएमसीएच गए और बच्चों की स्थिति को नजदीक से देखा।

अपनी सरकार की फजीहत होते देख सीएण नीतीश ने कई तरह के निर्णय लिए थे।उऩ्हीं में से एक निर्णय था प्रभावित इलाकों में सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण।सर्वेक्षण रिपोर्ट के आधार पर अब सीएम ने प्रभावित इलाकों के गरीब परिवार को लेकर खास निर्देश दिए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News