बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RWD की बैठक सीएम नीतीश का निर्देश,सड़कों की मेंटेनेन्स में लापरवाही बरतने वाले अभियंताओं पर करें कार्रवाई

RWD की बैठक सीएम नीतीश का निर्देश,सड़कों की मेंटेनेन्स में लापरवाही बरतने वाले अभियंताओं पर करें कार्रवाई

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज ग्रामीण कार्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा की।सीएम हाउस के संकल्प में आयोजित बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री शैलेश कुमार,सचिव विनय कुमार समेत कई अधिकारी और इंजीनियर मौजूद रहे.

 ग्रामीण कार्य विभाग की समीक्षा बैठक में सचिव विनय कुमार ने मुख्यमंत्री को बताया कि पथ अनुरक्षण में लापरवाही बरतने वाले कार्यपालक अभियंताओं एवं संवेदको के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है ।सड़कों के अनुरक्षण के लिए प्रस्तावित निरीक्षण प्रणाली के अंतर्गत चीफ इंजीनियर,अधीक्षण अभियंता,कार्यपालक अभियंता सड़कों का निरीक्षण कर उसका मेंटेनेंस कार्य देखेंगे ।

बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि सड़कों का बेहतर रखरखाव जरूरी है। सड़कों की मेंटेनेंस पॉलिसी को लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के दायरे में लाया गया है ।ग्रामीण सड़कों का निरीक्षण कार्य ठीक ढंग से हो इसके लिए विभागीय स्तर पर चीफ इंजीनियर जूनियर इंजीनियर निरीक्षण करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर गांव और हर टोले को सड़क से जोड़नाहै। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण की क्वालिटी बेहतर हो, साथ हीं उसका अनुरक्षण होना जरूरी है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने सभी अभियंताओं की नियमित ट्रेनिंग करवाने का भी सुझाव दिया। इसके साथ ही ग्रामीण कार्य विभाग और वन विभाग को आपस में कोृऑ़िनेशन बनाए रखने का भी निर्देश दिया है, ताकि सड़कों के किनारे वृक्ष लगाने का काम तेजी से किया जाए। सड़कों के किनारे वृक्ष लगाने से सड़कों की सुरक्षा तो होगी ही पर्यावरण के लिए भी लाभदायक होगा

Suggested News