बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश का ऐलान, कहा पर्यावरण के नाम पर कोई कंपरमाइज नहीं करेंगे

सीएम नीतीश का ऐलान, कहा पर्यावरण के नाम पर कोई कंपरमाइज नहीं करेंगे

पटना : जल-जीवन-हरियाली अभियान के साथ नशा मुक्ति, बाल विवाह रोकथाम एवं दहेज प्रथा उन्मूलन को लेकर जागरूकता अभियान के तहत आज पूरे बिहार में विश्व की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बनायी गयी. प्रदेश में करीब सवा चार करोड़ से अधिक लोगों ने 11.30 बजे से 12 बजे तक मानव कतार बनाया. 

मानव श्रृंखला का मुख्य आयोजन पटना के गांधी मैदान में किया गया, जहां सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने मानव श्रृंखला में हिस्सा लिया. इनके अलावा सरकार के आला अधिकारियों का दल भी एक दूसरे के हाथ जोड़ कतारबद्ध हुए.

पर्यावरण के नाम पर कोई कंपरमाइज नहीं करेंगे
 गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वो पर्यावरण के नाम पर कोई कंपरमाइज नहीं करेंगे. सीएम ने कहा कि जो काम बिहार ने शुरू किया है वो मिशन मोड़ में काम होगा ताकि ग्राउंड लेबल पर काम हो.लोग बिहार में जागरूक हो रहे है. 

इसका साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं और युवाओं की भागीदारी बढ़ी है. बिहार ने 2019 में बिहार ने भीषण बारिश और सूखा की समस्या की त्रासदी को देखा है. सीएम नीतीश कुमार ने दावा किया कि सभी पोखर तलाब कुओं को अतिक्रमण मुक्त करेंगे साथ जल जीवन हरियाली अभियान रुकने नही देंगे. 

पटना से रोहित की रिपोर्ट

Suggested News