बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश ने अधिकारियों की ली क्लास,कहा- एक-एक हजार रु जल्द से जल्द परदेसी बिहारियों के खाते में भेजिए.....

CM नीतीश ने अधिकारियों की ली क्लास,कहा- एक-एक हजार रु जल्द से जल्द परदेसी बिहारियों के खाते में भेजिए.....

PATNA:  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कोरोना संकट की समीक्षा की और मुख्य सचिव एवं अन्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। सीएम नीतीश ने कहा कि जितने लोग के राशन कार्ड के आवेदन अस्वीकृत हो गए हैं या पेंडिंग हैं उन सभी आवेदनों की पुनः समीक्षा करें ।ऐसे राशन कार्ड जो लंबित हैं और किसी कारणवश अभी तक निर्गत नहीं हो पाए हैं उनका भी शीघ्र निष्पादन करें। छोटी-छोटी तकनीकी गड़बड़ियों को दूर कर आवेदनों का निष्पादन करें, ताकि योग्य लाभार्थियों को राहत मिल सके। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आवेदनों की जांच के कार्य 3 दिनों में पूरा कर लें ।

News4नेशन की खबर का असर

मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन विभाग की समीक्षा की और जहां पर निष्क्रियता है उसे तत्काल सुधारने को कहा।उन्होंने कहा किलॉक डाउन के कारण बिहार के जो लोग बाहर फंसे हुए हैं उन्हें भी प्रति व्यक्ति ₹1000 की राशि विशेष सहायता के रूप में मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जा रही है ।मुख्यमंत्री ने इसकी समीक्षा की ।समीक्षा के क्रम में सीएम नीतीश ने निर्देश दिया कि परदेस में फंसे बिहार के लोगों के आवेदन का तेजी से जांच करें तथा सहायता राशि आवेदकों के खाते में जमा करें ।

बता दें कि आपदा प्रबंधन विभाग ने इसके लिए एक एप्प जारी किया था।लेकिन वह एप्प डाउनलोड नही हो रहा।लिहाजा परदेस में फंसे बिहारी अपना आवेदन नही कर पा रहे।CM नीतीश आज इन सभी बिंदुओं पर समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए।बता दें कि शनिवार को न्यूज4नेशन ने इस खबर को प्रमुखता से जगह दी थी कि किस तरह से विभाग का एप्प डाउनलोड नहीं होने से बिहारी परेशान हैं.

शनिवार की ये खबर पढ़िए....परदेस में फंसे बिहारियों को एक-एक हजार रू क्या खाक मिलेगा...जब आपदा प्रबंधन विभाग का एप्प हीं टांय-टांय फिस्स हो गया

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है ।सरकार हर स्तर पर सहायता के लिए तत्पर है। आप सब के सहयोग से ही इस महामारी से निपटने में सफलता मिलेगी ।मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से अपने घरों के अंदर रहने की सलाह दी है,साथ ही अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकलने को कहा है।

Suggested News