बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश शुक्रवार को नए बस टर्मिनल और हाइटेक कृषि भवन का करेंगे उद्घाटन,बस अड्डा से कल से बसों का परिचालन होगा शुरू

CM नीतीश शुक्रवार को नए बस टर्मिनल और हाइटेक कृषि भवन का करेंगे उद्घाटन,बस अड्डा से कल से बसों का परिचालन होगा शुरू

PATNA: बिहार में विस चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।लिहाजा बिहार में युद्धस्तर पर उद्घाटन-शिलान्यास किया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हर दिन नए योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास कर रहे हैं। सीएम नीतीश शुक्रवार को पटना  में निर्मित  आधुनिक सुविधाओं से वाले अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल और कृषि भवन का उद्घाटन करेंगे। 

शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आईएसबीटी का उद्घाटन समारोह  करेंगे. उद्घाटन के साथ ही आईएसबीटी से फेज-1 में बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा। इससे बिहार ही नहीं दूसरे राज्यों से भी सड़क परिवहन सेवा आसान हो जाएगी। बता दें कि वित्तीय वर्ष 2017-18 में मौजा पहाड़ी में अंतर्राज्यीय बस टर्मिनला की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई थी। इसकी लागत 339 करोड़ 22 लाख है। आईएसबीटी तमाम अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है और तीन भागों में बांटकर बनाया जा रहा है.


भूकंपरोधी कृषि भवन का भी होगा उद्घाटन
बस अड्डा के साथ ही मीठापुर में नवनिर्मित कृषि भवन का उद्घाटन शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। इस भवन में एक छत के नीचे कृषि विभाग के सारे कार्यालय होंगे। कृषि भवन को ग्रीन बिल्डिंग की तर्ज पर बनाया गया है। 17 वाटर हार्वेस्टिंग और एक वाटर बॉडी के साथ चारों तरफ हरियाली से आच्छादित किया गया है। भवन का निर्माण भूकंपरोधी तकनीक से किया गया है। यह फायर फाइटिंग, सीसीटीवी कैमरा आदि आधुनिक सुविधाओं से लैस है।कृषि भवन कुल 23.8018 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है।

Suggested News