बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान, अब दलितों की तर्ज पर अतिपिछड़ा समाज के उद्यमियों को मिलेगा बिना ब्याज के 5 लाख का ऋण

सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान, अब दलितों की तर्ज पर अतिपिछड़ा समाज के उद्यमियों को मिलेगा बिना ब्याज के 5 लाख का ऋण

PATNA: पटना के एसकेएम हॉल में कर्पूरी जयंती समारोह को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम नीतीश ने कहा कि अब बिहार में दलितों की तर्ज पर अतिपिछड़ों को भी उद्योग के लिए 5 लाख का ऋण बिना ब्याज के मिलेगा। उन्होंने कहा कि अतिपिछड़ा समाज के उद्यमियों के लिए ट्रेनिंग की भी विशेष व्यवस्था होगी।

अतिपिछड़ों पर मेहरबान

सीएम नीतीश ने कहा कि अब 2.5 लाख तक आय वाले अतिपिछड़ा परिवार के बच्चों को भी छात्रवृति मिलेगी। इससे पहले 1.5 लाख आय वाले परिवार के बच्चों को छात्रवृति मिलती थी। इससे अतिपिछड़ा समाज के बच्चों को पढ़ने में सुविधा होगी।

सीएम नीतीश ने कहा कि कर्पूरी जयंती अब बापू सभागार में आयोजित होना चाहिए, बड़ी संख्या में लोग कर्पूरी जयंती में शामिल होते हैं। उन्होंने कहा कि कर्पूरी जी के कार्यो को भुलाया नही जा सकता है।पिछड़े वर्गों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण कर्पूरी जी ने दिया था। सीएम नीतीश ने कहा पंचायत में आरक्षण लागू किया तो काफी विरोध हुआ चुनौती भी दी गई लेकिन कोई सफल नहीं हो सके। 

हम सिर्फ काम करते हैं

सीएम नीतीश ने कहा कि कोई लोग कुछ कुछ बोलते रहते हैं मीडिया में चलते रहता है।मुझे इन सब चीजों से मतलब नहीं,जिसको जो बोलना है बोलें मैं काम करते रहता हूँ। न्याय के साथ बिहार का विकास करना हमारा लक्ष्य है।



Suggested News