सीएम नीतीश का फरमान, क्राइम कंट्रोल में फेल अधिकारियों पर पुलिस मुख्यालय करे कार्रवाई

सीएम नीतीश का फरमान, क्राइम कंट्रोल में फेल अधिकारियों पर पुलिस मुख्यालय करे कार्रवाई

PATNA: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने क्राइम कंट्रोल में नाकाम अधिकारियों पर कार्रवाई का आदेश दिया है। सीएम नीतीश ने जिन इलाकों में क्राइम अधिक हो रहा उस क्षेत्र के अधिकारियों को चिन्हित करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने क्राइम कंट्रोल में फेल अधिकारियों के खिलाफ पुलिस मुख्यालय को कार्रवाई करने का कहा है। बुधवार को विधि व्यवस्था को लेकर आयोजित बैठक में सीएम नीतीश ने यह आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिस रीजन में अधिक क्राइम हो रहा वहां के दोषी अधिकारियों को चिन्हित कर कार्रवाई करें। जब तक वैसे पदाधिकारी चिन्हित नहीं होंगे अपराध पर लगाम नहीं लग सकता। इसलिए हर हाल में लापरवाह और दोषी अधिकारियों को चिन्हित कर कार्रवाई करें।

दरअसल मुख्यमंत्री ने बुधवार को संकल्प में विधि-व्यवस्था को लेकर हाईलेवल बैठक बुलाई थी।बैठक में डीजीपी,सीआईडी,स्पेशल ब्रांच के अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से कहा कि अपराध करने वाला चाहे जो भी हो उसे बख्शा नहीं जाए।

सीएम नीतीश ने स्पीडी ट्रायल को तेज करने का भी निर्देश दिया है। साथ ही समय पर अनुसंधान पूरा करने का भी निर्देश दिया है। सीएम नीतीश ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि ट्रायल कराने में तेजी लायें ताकि अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाई जा सके। ऐसा करने से बदमाशों के मन में भय पैदा होगा तब जाकर अपराध करने से पहले अपराधी सौ बार सोचेगा।


Find Us on Facebook

Trending News