सीएम नीतीश ने खोला बड़ा राज, कहा-जार्ज साहब के कहने पर 3-4 साल किया था स्वमूत्र सेवन

सीएम नीतीश ने खोला बड़ा राज, कहा-जार्ज साहब के कहने पर 3-4 साल किया था स्वमूत्र सेवन

PATNA : सीएम नीतीश कुमार ने आज अपने जीवन का एक बड़ा खुलासा किया। सीएम ने बताया कि उन्होंने तीन-चार सालों तक स्वमूत्र का सेवन किया है और ऐसा उन्होंने जार्ज फर्नांडिंस के कहने पर किया था। 

दरअसल पटना के रविन्द्र भवन में आज जेडीयू की ओर से दिवंगत नेता जार्ज फर्नांडिस की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पार्टी के तमाम नेता शामिल हुए और फर्नांडिस की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ा अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित की। 

इस मौके पर जार्ज के साथ बिताए अपने समय को याद करते हुए सीएम ने बहुत सारी बातों का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि जार्ज साहब स्वंय स्वमूत्र का सेवन किया करते थे और अपने साथियों को भी ऐसा करने की सलाह दिया करते थे। सीएम ने बताया कि उनकी सलाह पर उन्होंने भी तीन-चार साल स्वमूत्र का सेवन किया था। 

जॉर्ज साहब को याद करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि वे उनके राजनीतिक गुरू थे। अगर आज वे बिहार के मुख्यमंत्री हैं तो यह यह जॉर्ज साहब की ही देन है। सीएम ने कहा कि बतौर मजदूर नेता उन्होनें कई काम किए हैं जिन्हें आज भी याद किया जाता है। उनके जाने के बाद उन्होनें अपना राजनीतिक गुरू खो दिया है।

वहीं श्रद्धांजलि सभा मे सीएम नीतीश ने घोषणा किया कि राजधानी पटना में जॉर्ज साहब की इमरजेंसी के दौरान जो हाथ मे हथकड़ी लगी फोटो है उसी तरह की प्रतिमा लगाई जाएगी।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News