बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश ने दिया आदेश : बिहार के अधिकांश प्रवासी वापस आ चुके हैं, बाकी बचे लोगों को भी एक-दो दिनों में वापस लायें

CM नीतीश ने दिया आदेश : बिहार के अधिकांश प्रवासी वापस आ चुके हैं, बाकी बचे लोगों को भी एक-दो दिनों में वापस लायें

Patna : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण निगरानी एवं रोकथाम को लेकर हाई लेवल मीटिंग की। सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डीएम एसपी से लेकर अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि बाहर से आ रहे लोगों की अधिक से अधिक संख्या में जांच कराएं। कोरेण्टायन केंद्रों पर आ रहे नए लोगों को पुराने लोगों से अलग रखें। वहीं उन्होंने ने सभी जिलों में आवश्यक सुविधाओं के साथ आइसोलेशन बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। 

उन्होंने कहा कि बाहर से आए हुए लोगों को यही रोजगार मिले ताकि वे अपने घर मे रह कर अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें। किसी को भी मजबूरी वश बाहर नहीं जाना पड़े लोग यहीं रह कर काम करें। उनके रोजगार सृजन को लेकर विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक टास्क फोर्स गठित की गई है। सभी डीएम भी अपने जिले की स्किल मैपिंग के अनुसार समुचित कार्रवाई करें। 

सीएम नीतीश ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बड़ी संख्या में सरकारी भवनों का निर्माण किया गया है। वैसे सभी सरकारी भवन जो कार्यरत नहीं है वहां आइसोलेशन सेंटर बनाएं। निजी व्यवसायिक भवनों एवं होटलों में भी आइसोलेशन केंद्र बनाए जा सकते हैं। 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि अधिकांश लोग बिहार के बाहर से वापस आ चुके हैं। अभी भी जो लोग बाहर के राज्यों में फंसे हुए हैं, उन्हें एक-दो दिनों में वापस बुलाने को लेकर संबंधित राज्यों से समन्वय कर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करें। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कृषि विभाग को निर्देश दिया कि टिड्डियों के प्रभाव को देखते हुए निर्धारित एसओपी के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित करें।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News