बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश ने DGP को दी पूरी छूट,कहा-अपराधियों के खिलाफ पूरी सख्ती से पेश आयें, रूपेश हत्याकांड की खुद कर रहे निगरानी

CM नीतीश ने DGP को दी पूरी छूट,कहा-अपराधियों के खिलाफ पूरी सख्ती से पेश आयें, रूपेश हत्याकांड की खुद कर रहे निगरानी

PATNA: बिहार में सुशासन लहुलूहान है।अपराधियों के आतंक से आम लोग भयाक्रांत हैं. सुदूर इलाकों की बात छोड़िए सरकार के नाक के नीचे राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों के एक्शन से लोग सहम उठे है. लोगों को लगने लगा है कि वाकई में बिहार में जंगलराज आ गया। देर रात इंडिगो एयरलाइंस के स्‍टेशन हेड रुपेश सिंह की गोली मारकर हत्‍या किये जाने के बाद सीएम नीतीश का सुशासन कटघरे में है। हर बार की तरह इस बार पुलिस की तरफ से दावे किये जा रहे कि अपराधियों के पीछे पुलिस लगी हुई है। इधर,पुलिस को घटना के चंद मिनट पहले का सीसीटीवी फुटेज मिला है।घटना के बाद सीएम नीतीश के सुशासन की चहुंओर खिचाई हो रही है। इसके बाद मुख्यमंत्री खुद सामने आये हैं.सीएम नीतीश ने डीजीपी को साफ-साफ कह दिया कि अब बर्दाश्त नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस अपराधियों से पूरी सख्ती से पेश आये। मतलब साफ है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी को खुली छूट देते हुए कह दिया कि आप अपराधियों पर अँकुंश लगाने को लेकर पूरी सख्ती और ताकत लगा दें.

अब बर्दाश्त नहीं-सीएम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर संज्ञान लेते हुए खुद डीजीपी से बात की और इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्या से संबंधित अद्यतन जानकारी ली. डीजीपी ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस हत्याकांड के उद्भेदन के लिए एसआईटी गठित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है. मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि इस हत्याकांड के अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी करें और स्पीडी ट्रायल कराकर दोषियों को जल्द से जल्द कठोर सजा दिलाएं. मुख्यमंत्री ने डीजीपी को निर्देश दिया कि अपराध की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे. पुलिस अपराधियों के खिलाफ पूरी सख्ती से पेश आए. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हत्याकांड को लेकर वे काफी गंभीर हैं और स्वयं लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

पटना पुलिस को मिला सीसीटीवी फुटेज

पटना पुलिस को मंगलवार की शाम सात बजकर एक मिनट का वीडियो मिला है। वीडियो रूपेश के घर से चंद दूरी पर का है। सीसीटीवी के वीडियो में रूपेश की गाड़ी घर की तरफ जाती हुई दिख रही है। जाम की वजह से रूपेश की गाड़ी घीरे होती है तभी एक बाईक बहुत तेजी से ओवरटेक कर आगे निकलती है। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि बाइक सवार स्टंट लेते हुए बहुत तेजी से उनकी गाड़ी को क्रास कर आगे निकलता है। पुलिस अब इस पड़ताल में जुटी है कि कहीं बाईक सवार ने ही लाइनर का काम तो नहीं किया ?

दो संदिग्‍धों को हिरासत में ले पूछताछ कर रही पुलिस

घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। हाई प्रोफाइल मर्डर के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पटना आईजी ने एसआईटी का गठन किया है .आइजी संजय सिंह ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए स्‍पेशल टीम गठित कर दी है। पुलिस घटना के कारणों का पता लगाने में जुट गई है। घटना के पीछे पुरानी दुश्‍मनी की आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है। इधर, पटना पुलिस हत्‍याकांड की जानकारी जुटाने में लगी है। देर रात दो संदिग्धों को हिरासत में  लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

मंगलवार की शाम की घटना

 इंडिगो के मैनेजर रूपेश सिंह मंगलवार की देर शाम पटना एयरपोर्ट से अपनी कार से घर लौट रहे थे कि शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पुनाईचक में उनके अपार्टमेंट के सामने ही ताबड़तोड़ फायरिंग कर उन्‍हें मौत की नींद सुला दिया गया। पुलिस ने वारदात तके सुपारी किलर के शामिल होने की आशंका जताई है। सीसीटीवी फुटेज से स्‍पष्‍ट हुआ है कि अपराधी 20 सेकेंड में ही वारदात को अंजाम देकर निकल गए।उस वक्‍त अपार्टमेंट का गार्ड वहां मौजूद नहीं था। गोली की आवाज सुनकर लोग दौड़े। उन्‍हें आनन-फानन में  पारस अस्‍पताल ले जाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर  दिया। 



Suggested News