बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश ने दिया आदेश,अब शहरी क्षेत्रों में भी मास्क का करें वितरण,जागरूकता कार्यक्रम में जन प्रतिनिधियों की लें मदद

CM नीतीश ने दिया आदेश,अब शहरी क्षेत्रों में भी मास्क का करें वितरण,जागरूकता कार्यक्रम में जन प्रतिनिधियों की लें मदद

PATNA : अब शहरी क्षेत्र में भी ग्रामीण क्षेत्र की तरह मास्क का वितरण किया जाएगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने आज कोविड-19 से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। 

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कई निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की तरफ से ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क साबुन का निशुल्क वितरण किया जा रहा है। अब शहरी क्षेत्रों में भी गरीब परिवारों, रिक्शा चालकों, दिहाड़ी मजदूरों, ठेला वेंडर चालकों और जो भी जरूरतमंद लोग हैं उनके बीच भी मास्क का वितरण निशुल्क किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वृहद जागरूकता अभियान चलाई जाए। 

सभी लोग मास्क के प्रयोग के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। लोग सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का पूरी तरह से पालन करें । CM नीतीश ने निर्देश दिया कि जागरूकता कार्यक्रम में पंचायती राज संस्थाओं एवं नगर निकाय के प्रतिनिधियों का सहयोग ले। उनके सहयोग से जन-जन तक जागरूकता अभियान चलाई जाए। जागरूकता अभियान में चार बिंदुओं पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। 

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन,मास्क का उपयोग, लक्षण दिखने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर सूचित करना तथा 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति, गंभीर रोग से ग्रसित व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं तथा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों पर विशेष रूप से ध्यान देना जरूरी होगा।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News