बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश का बड़ा ऐलान, बिहार के सभी स्कूल एक सप्ताह और बंद रहेंगे,जानें....

CM नीतीश का बड़ा ऐलान, बिहार के सभी स्कूल एक सप्ताह और बंद रहेंगे,जानें....

PATNA: बिहार में बढ़ते कोरोना केस के मद्देनजर सीएम नीतीश ने प्रेस कांफ्रेंस किया। उन्होंने कहा कि सरकार हर स्तर पर मुश्तैद है। जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनके लिए भी कांम किया जा रहा। बाहर से आ रहे लोगों को टेस्ट किया जा रहा। जो पॉजिटिव रहेंगे उन्हें उचित सेंटर पर भेजा जायेगा। बाकी लोगों को जो सुविधा देनी है वो देंगे। आज एक ट्रेन से जो लोग आये उनकी जांच की गई उसमें 17 लोग पॉजिटिव निकले। महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन पर विशेष नजर है। सीएम नीतीश ने आज यह भी ऐलान किया कि स्कूल आगे भी एक सप्ताह के लिए बंद होंगे। बिहार के सबी शिक्षण संस्थान 18 अप्रैल तक बंद रहेंगे। 


सीएम नीतीश ने कहा कि हमलोग अधिक से अधिक टेस्ट करने की कोशिश कर रहे,टीकाकरण भी किया जा रहा। 11-14 अप्रैल तक टीकाकरण का विशेष अभियान चले प्रधानमंत्री ने मीटिंग में कहा था। हमलोगों ने यह तय किया है कि टीकाकरण की रफ्तार को और बढ़ाया जाये। 4 दिनों में 4 लाख तक टीकाकरण करेंगे। पटना से लेकर नीचे के स्तर तक टीकाकरण का प्रबंध किया जा रहा है। टीकाकरण के बाद लोग ज्यादा सुरक्षित होंगे। अगर टीका लेने के बाद पॉजिटिव हो भी जाते हैं उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

सीएम नीतीश ने कहा कि हमलोगों ने पहले ही कहा था स्कूल 11 अप्रैल तक बंद होंगे। आज यह निर्णय हुआ है कि अगले एक सप्ताह के लिए स्कूल और भी बंद रहेंगे। राज्यपाल मोहदय की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक होगी। इसकी तारीख बहुत जल्द तय हो जाएगी। एक सप्ताह में यह सर्वदलीय बैठक होगी। 


Suggested News