‘लालू परिवार के आदेश पालक की भूमिका निभा रहे सीएम नीतीश’, कार्तिक सिंह का विभाग बदले जाने पर संजय जयसवाल का सरकार की नीतियों पर सवाल

‘लालू परिवार के आदेश पालक की भूमिका निभा रहे सीएम नीतीश’, कार्तिक सिंह का विभाग बदले जाने पर संजय जयसवाल का सरकार की नीतियों पर सवाल

पटना. बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जीरो टॉलरेंस की यह नई नीति है जिसमें वही फंसाते हैं और वहीं बचाते हैं। मंत्री कार्तिक सिंह को विधि विभाग से हटाकर गन्ना विभाग का जिम्मा देने पर उन्होंने सीएम नीतीश पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नीतीश ही हैं जो लालू, तेजस्वी, अनंत सिंह, आनंद मोहन सबको फँसाते हैं और जब यही लोग उनकी शरण में आ जाते हैं तब वही उन्हें बचाते हैं। 

सीएम नीतीश ने अच्छी तरीके से जानते हुए भी एक अपराधी को विधि मंत्री बनाया और अब उन्हें गन्ना विभाग दिया गया है। वहीं जो गन्ना विभाग के मंत्री थे उनको विधि मंत्री बनाया गया है। यह नीतीश कुमार की नई नीति है कि आप कितने भी बड़े अपराधी हों हम अगर आपको फर्जी केस से जेल भेज सकते हैं तो हम ही आपके व्यक्ति को विधि मंत्री बनाकर आपको जेल जाने से बचा सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि बिहार की विधि व्यवस्था और शासन व्यवस्था जिस तरह से गिर रही है नीतीश कुमार केवल और केवल लालू यादव परिवार के आदेश पालक की भूमिका में हैं। दरअसल, अपहरण से जुड़े एक मामले में कार्तिक सिंह पर कोर्ट में मामला चल रहा है. कोर्ट ने उन्हें मामले में जमानत नहीं दी है लेकिन 1 सितम्बर तक के लिए नो कोरसिव यानी गिरफ्तारी या किसी प्रकार की दंडात्मक कार्रवाई पर रोक का आदेश दिया था. 16 अगस्त को मंत्री पद की शपथ लेने के बाद यह मामला उजागर हुआ तो विपक्ष नीतीश कुमार पर हमलावर हो गया कि उन्होंने एक फरारी आरोपी को मंत्री बना दिया और विधि मंत्री का प्रभार दे दिया. हालांकि नो कोरसिव अदालती आदेश होने की बात सामने आने पर मामला ठंडा पड़ गया. 


ऐसे में नो कोरसिव की मियाद खत्म होने के एक दिन पहले ही अचानक से नीतीश कुमार ने विधि मंत्री रहे कार्तिक सिंह को अब नया गन्ना विभाग दे दिया है. कार्तिक सिंह के मंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही चल रहे विवाद और अब विभाग में फेरबदल होने की खबर ने भाजपा को फिर से नीतीश सरकार पर हमलावर होने का मौका दे दिया. चुकी कहा जा रहा है कि कार्तिक का विभाग उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के सुझाव पर बदला गया गया है. इसलिए संजय जायसवाल ने नीतीश कुमार को लालू यादव परिवार के आदेश पालक की भूमिका निर्वहन करने वाला करार दे दिया. 


Find Us on Facebook

Trending News