बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश PM मोदी से कोरोना कीट के लिए लगा रहे गुहार, मंगल पांडेय ने हीं मुख्यमंत्री की मांग को किया खारिज,कहा-कोरोना से लड़ने के लिए किसी चीज की नहीं है कमी

CM नीतीश PM मोदी से कोरोना कीट के लिए लगा रहे गुहार, मंगल पांडेय ने हीं मुख्यमंत्री की मांग को किया खारिज,कहा-कोरोना से लड़ने के लिए किसी चीज की नहीं है कमी

PATNA: बिहार में कोरोना संकट के बीच सीएम नीतीश ने पीएम मोदी से कोरोना जांच से संबंधित कीट एवं अन्य उपकरण तत्काल देने का अनुरोध किया था।प्रधानमंत्री के समक्ष फरियाद के बाद भी केंद्र सरकार की तरफ से रविवार तक न तो पीपीई कीट उपलब्ध कराया गया और न वेंटिलेटर।बावजूद इसके नीतीश कैबिनेट के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का दावा है कि बिहार में कोरोना जांच से संबंधित कीट -उपकरण की कोई कमी नहीं है।

सीएम की गुहार को किया दरकिनार

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना बीमारी की जांच से लेकर उपचार तक किसी भी प्रकार के उपकरण या दवा की कोई कमी नहीं है। पीएमसीएच में भी कोरोना के सैंपल जांच की सुविधा शुरू हो गई है। कोरोना बीमारी से संबंधित आवश्यक सामग्रियों की अधिप्राप्ति नियमित हो रही है और आवश्यक मात्रा में आपूर्ति भी की जा रही है।

मंगल पांडेय नें प्रेस रिलीज कर जारी कर कहा-किसी चीज की कमी नहीं

मंगल पांडेय ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि मार्च के अंतिम सप्ताह से अभी तक कुल 40 हजार 958 पीपीई किट आए हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 30 हजार 463 कीट स्टाॅक में उपलब्ध हैं। थ्री प्लाय मास्क 3 लाख आए, जिसमें से एक लाख 70 हजार अभी भी उपलब्ध है। एन- 95 मास्क 81 हजार 800 आए, जिसमें 58 हजार 600 अभी भी उपलब्ध है। हैंड सेनिटाइजर 40 हजार 254 एवं भीटीएम 8 हजार 500 आए, जिसमें 3595 अभी भी उपलब्ध हैं।

इसके अतिरिक्त भी मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल और जिला स्तर पर कोराना से संबंधित ऐसे सभी आवश्यक सामग्रियों का भी क्रय किया गया है। अभी तक राज्य में कुल 3738 कोरोना संदिग्धों की सैंपल जांच हुई है, जिसमें 32 लोग पाॅजिटिव पाये गए हैं एवं 4 कोरोना पाॅजिटिव मरीज ठीक हुए हैं। बाकि की स्थिति में भी सुधार हो रहा है। मंगल पांडेय ने राज्य की जनता से अपील किया है कि 18 मार्च के बाद विदेश से आए राज्य के अंदर सभी लोग अपनी जांच सुनिश्चित करा लें।

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से लगाई थी गुहार

बता दें कि चार दिन पहले पीएम मोदी से वीडियो कांफ्रेंसिंग में बिहार के मुख्यमंत्री ने कोरोना कीट की कमी की बात को उठाया था।उन्होंने पीएम के समक्ष यह बात रखी थी कि हमनें पांच लाख पीपीई कीट मांगे मिला सिर्फ 4 हजार,हमनें 100 वेंटिलेटर मांगे लेकिन एक भी नहीं मिला।अभी तक पीपीई कीट की डिमांड पूरी नहीं की गई है।

Suggested News