बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने PM के साथ बैठक में उठाया कोटा के बच्चों का मुद्दा, पढ़िए पीएम ने क्या कहा

सीएम नीतीश ने PM के साथ बैठक में उठाया कोटा के बच्चों का मुद्दा, पढ़िए पीएम ने क्या कहा

Patna: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन पर चर्चा की. कोरोना वायरस महामारी को लेकर देश के हालात के बीच इस बातचीत में कई मुख्यमंत्रियों ने पीएम के सामने अपनी बात कही. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक में कोटा में रह रहे बच्चों का मसला उठाया, तो गुजरात के मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग से जुड़ी जानकारी दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि कोटा समेत अन्य राज्यों से छात्रों को वापस बुलाने पर एक ही नीति बननी चाहिए. नीतीश बोले कि जब साफ कहा गया कि राज्य-जिले में आना-जाना बंद हो, फिर भी कुछ राज्य बच्चों को बुला रहे हैं. लेकिन हम सिर्फ केंद्र के फैसले का पालन कर रहे हैं, बच्चों के अलावा नीतीश ने मजदूरों को लेकर भी नीति बनाने को कहा.

बता दें कि कोटा में हजारों की संख्या में बच्चे लॉकडाउन के दौरान फंस गए थे. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत अन्य कई राज्यों ने अपने यहां के बच्चों को बस भेजकर वापस बुलवा लिए, लेकिन बिहार सरकार ने ऐसा नहीं किया. जिसके बाद बिहार सरकार की लगातार आलोचना हो रही थी.

नीतीश के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने टेस्टिंग, ट्रीटमेंट को लेकर जानकारी दी और राज्य के हालात से अवगत करवाया. वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बैठक में पीएम मोदी की तारीफ की और कहा कि लॉकडाउन का फैसला बिल्कुल सही समय पर लिया गया.


Suggested News