वैशाली में सीएम नीतीश ने वीणा देवी के लिए मांगा वोट, कहा- आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता

वैशाली में सीएम नीतीश ने वीणा देवी के लिए मांगा वोट, कहा- आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता

MUZAFFARPUR : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मोतीपुर के चीनी मिल मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए वैशाली लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार वीणा देवी को जिताने की अपील की। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 13 वर्षों में बिहार की तस्वीर और विकास दर में काफी बदलाव आया है। सड़क, स्वास्थ्य, बिजली, सात निश्चय योजना व हर घर नल जल योजना से गांव में पक्की सड़क का निर्माण कराया जा रहा ह। सामान्य की तरह मदरसा शिक्षकों को भी वेतन दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि केंद्र और बिहार सरकार ने मिलकर पिछड़ा व अल्पसंख्यकों समेत अन्य के विकास के लिए आयोग का गठन किया। आरक्षण कांग्रेस नहीं, बल्कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की देन है, जिसे कभी भी कोई खत्म नहीं कर सकता। महागठबंधन भ्रम फैला कर राजनीतिक रोटी सेंकने का प्रयास कर रहा है।

सीएम नीतीश ने कहा कि महिला सशक्तीकरण और बच्चियों को प्रोत्साहित करने के लिए पोशाक साइकिल छात्रवृत्ति दी जाती है। गरीब बच्चों को पढ़ने के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड दिया जा रहा है। बिहार के हर जिले में आईटीआई, मेडिकल, इंजीनियरिंग, पॉलिटेक्निक व एनएम कॉलेज खुल रहे हैं। सड़क का चौड़ीकरण हो रहा है।

उन्होंने कहा कि शराबबंदी की वजह से हर घर में खुशहाली आयी है, पति पत्नी दोनों मेहनत करते हैं। बिहार के विकास में सहयोग करते हैं. बीमारू बिहार से विकासशील बिहार बन चुका है।

सीएम नीतीश ने कहा कि देश में एकबार फिर से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत सरकार की जरुरत है। पीएम मोदी पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ाया है। सभा को विधान पार्षद दिनेश सिंह समेत एनडीए के कई नेताओं ने भी संबोधित किया।

Find Us on Facebook

Trending News