बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी में संभावित हार या BJP से 'खौफ' में हैं CM नीतीश-आरसीपी? दोनों के नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से गायब होने पर उठे सवाल

यूपी में संभावित हार या BJP से 'खौफ' में हैं CM नीतीश-आरसीपी? दोनों के नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से गायब होने पर उठे सवाल

PATNA: यूपी चुनाव में बिहार की सत्ताधारी जेडीयू की भद्द पिटने वाली है। जेडीयू के बड़े नेताओं ने यह मान लिया है कि यूपी में पार्टी कैंडिडेट की करारी हार होने वाली है। साथ ही यूपी में जाकर योगी सरकार की बुराई करने पर भाजपा के तेवर तल्ख हो सकते हैं। तभी तो जेडीयू के दो सबसे बड़े नेता यूपी में चुनाव प्रचार करने नहीं जायेंगे। 

नीतीश-आरसीपी ने अपने आप को किया अलग

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सबसे खास व मोदी कैबिनेट में मंत्री आरसीपी सिंह ने अपने आप को यूपी चुनाव प्रचार से अलग कर लिया है। जानकारों का कहना है कि इन दोनों नेताओं को रिजल्ट के बारे में बखूबी पता है,लिहाजा इन दो नेताओं ने अपने आप को अलग कर लिया है। वैसे यूपी में जाकर योगी सरकार की नाकामी को गिनाने पर बीजेपी का कोपभाजन बनना पड़ सकता है। ऐसे में इन दोनों ने अपना नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रखने से मना कर दिया है।

15 नेताओं की है सूची 

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए जदयू के स्टार प्रचारकों की सूची में न तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम शामिल है और ना ही केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को जगह दी गई है. जनता दल यू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए शुक्रवार को देश के मुख्य चुनाव आयुक्त को स्टार प्रचारकों की सूची भेज दी है. 

इस सूची में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह,  प्रधान महासचिव/ प्रवक्ता केसी त्यागी, उपेंद्र कुशवाहा ,चेयरमैन पार्लियामेंट्री बोर्ड, रामनाथ ठाकुर ,सांसद राज्यसभा, राष्ट्रीय महासचिव, उमेश कुशवाहा ,प्रदेश अध्यक्ष,बिहार जद यू, मौलाना गुलाम रसूल बलियावी ,राष्ट्रीय महासचिव , एम० एल०सी०, हर्षवर्धन सिंह ,राष्ट्रीय महासचिव, रविन्द्र प्रताप सिंह ,राष्ट्रीय सचिव, अनूप सिंह पटेल ,अध्यक्ष जद (यू) उत्तर प्रदेश, आर पी चौधरी, सुरेंद्र त्यागी, संजय कुमार ,राष्ट्रीय अध्यक्ष ,युवा जद यू, डॉ० भरत पटेल, संजय धनगर, डॉ० के के त्रिपाठी का नाम शामिल है.  

बता दें, जेडीयू ने 19 जनवरी को यूपी चुनाव को लेकर 26 विस क्षेत्रों की सूची जारी की थी। उसके बाद यूपी प्रदेश अध्यक्ष ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। जेडीयू का दावा है कि उनकी पार्टी का 51 विधानसभा सीटों पर तैयारी है। 

Suggested News