दिवंगत नेता सदानंद सिंह के श्राद्ध कर्म में शामिल होने भागलपुर पहुंचे सीएम नीतीश, तैल चित्र पर पुष्पांजली अर्पित कर दी श्रद्धांजली

दिवंगत नेता सदानंद सिंह के श्राद्ध कर्म में शामिल होने भागलपुर पहुंचे सीएम नीतीश, तैल चित्र पर पुष्पांजली अर्पित कर दी श्रद्धांजली

BHAGALPUR : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिवंगत नेता सदानंद सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके पैतृक गांव कहलगांव पहुंचे. थाना रोड स्थित कहलगांव के कोल्ड स्टोरेज में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुंचकर सीएम ने दिवंगत पूर्व विधायक सदानंद सिंह के तैल चित्र पर पुष्पांजली अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजली दी. बता दें कि मुख्यमंत्री पटना से सीधे कहलगांव हेलिकॉप्टर के माध्यम से पहुंचे थे. 

वहां दिवंगत नेता के पुत्र शुभानंद मुकेश ने सीएम का स्वागत किया. वहीं, श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम ने परिजनों का कुशल-क्षेम भी जाना. सदानंद सिंह के श्राद्ध कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद रहे. वहीं इनके अलावा राज्यसभा सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी सदानंद सिंह के श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होने कहलगांव पहुंचे. इन नेताओं ने भी सदानंद सिंह को श्रद्धांजलि दी.

बताते चलें की सदानंद सिंह कांग्रेस ही नहीं, बिहार के सबसे बुजुर्ग व बड़े नेताओं में से थे. उन्‍होंने भागलपुर की कहलगांव विधानसभा सीट का 9 बार प्रतिनिधित्व किया. वे बिहार विधानसभा के अध्यक्ष रह चुके थे. इसके अलावा वे लंबे समय तक कैबिनेट मंत्री भी रहे. आठ सितम्बर को उनका लम्बी बीमारी के बाद पटना के निजी अस्पताल में निधन हो गया था. 

वहीँ पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सदानंद सिंह की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. उसके बाद पुत्र शुभ आनंद मुकेश, पुत्र वधू डॉक्टर रिचा आंगिक एवं अन्य परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. वही मीडिया से बात करते हुए भागलपुर सर्किट हाउस में सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सदानंद बाबू सभी दलों के चहेते थे. जिस समय सदानंद बाबू विधानसभा के अध्यक्ष हुआ करते थे. उस समय से मेरी उनसे जान पहचान थी. उन्होंने बताया कि सभी दलों के लिए वह बराबर सोचते थे. इतने लंबे कार्यकाल तक विधायक रहना यह कम बड़ी बात नहीं है. यह सबों के लिए संभव नहीं है.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News