बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पांच दिवसीय उर्स मेला शुरू, सीएम ने चादरपोशी कर अमन-चैन की मांगी दुआ

पांच दिवसीय उर्स मेला शुरू, सीएम ने चादरपोशी कर अमन-चैन की मांगी दुआ

नालंदा :  हजरत मखदूम साहब के मजार पर लगने वाला पांच दिवसीय उर्स मेला बुधवार से शुरू हो गया. उर्स मेला के पहले ही दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार शरीफ स्थित मखदूम-ए-जहां  हजरत शैख  याहिया मनेरी की मजार, बड़ी दरगाह पहुंचे. मनेरी के 657 वें उर्स के मौके पर मखदूम साहब के मजार पर पहुँच सीएम ने चादर पोशी कर  समाज, प्रदेश और पूरे देश में अमन-चैन, भाईचारा और शांति की दुआ मांगी.  इस मौके पर सीएम को दरगाह प्रबंधन द्वारा गुलदस्ता, साफा और टोपी भेंट कर स्वागत किया गया. 

CM-NITISH-REACHED-BIHAR-SHARIF-MAZAR3.jpg

इस मौके पर सीएम ने बड़ी दरगाह के समीप सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गयी प्रदर्शनी का रिबन काटकर उद्घाटन किया. इस प्रदर्शनी में राज्य सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समाज के कल्याण के लिए चलाए जा रहे रहे विभिन्न योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई गई है. प्रदर्शनी के उद्घाटन के बाद सीएम ने कुशल युवा योजन के तहत  प्रशिक्षण प्राप्त छात्र-छात्राओं को सर्टिफिकेट प्रदान किया. 

CM-NITISH-REACHED-BIHAR-SHARIF-MAZAR2.jpg

इस मौके पर सीएम के साथ मंत्री श्रवण कुमार, एमपी कौशलेन्द्र कुमार, एमएलए रवि ज्योति सहित कई लोग मौजूद थें. सीएम के साथ ही साथ इन सभी ने भी बाबा साहब के मज़ार पर चादरपोशी पर राज्य में अमन की दुआ मांगी. यह मेला बिहार शरीफ के बड़ी दरगाह पर हर साल आयोजित की जाती है. आज से शुरू होकर यह मेला रविवार तक चलेगा. पांच दिनों तक चलने वाले इस मेला में बंगाल, झारखण्ड, दिल्ली, राजस्थान सहित अन्य राज्यों से आए श्रद्धालु बाबा साहब के मज़ार पर दुआ मांगते हैं.

CM-NITISH-REACHED-BIHAR-SHARIF-MAZAR4.jpg

Suggested News