बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने खगड़िया पहुंचे सीएम नीतीश, राहत शिविर का निरीक्षण कर पीड़ितों से जाने हालचाल

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने खगड़िया पहुंचे सीएम नीतीश, राहत शिविर का निरीक्षण कर पीड़ितों से जाने हालचाल

खगड़िया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज खगड़िया पहुंचे है, जंहा उन्होंने परबत्ता प्रखण्ड के दूधेला गांव स्थित गोगरी-नारायणपुर तटबंध का निरीक्षण किया और अधिकारियों से तटबंध के स्थिति की पूरी जानकारी ली. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने भरतखण्ड हाइस्कूल परिसर में बने राहत शिविर केंद्र का निरीक्षण किया. वंहा मौजूद एक-दो बाढ़ पीड़ितों से बातचीत किये, जिसके बाद वे पटना के लिए रवाना हो गये.

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में अभी वर्ष 2016 में आये बाढ़ जैसे हालात हैं. कई जिले बाढ़ से प्रभावित है, लेकिन राज्य सरकार बाढ़ पीड़ितों  को हरसम्भव मदद कर रही है. सीएम ने कहा कि राज्य के खजाने पर सबसे पहले आपदा पीड़ितों का अधिकार है. हालांकि अफगानिस्तान में कितने बिहारी फंसे है, इस प्रश्न के जबाब में उन्होंने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है.

बता दें कि सीएम नीतीश ने खगड़िया से पहले भागलपुर के नवगछिया में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने नवगछिया के इण्टर स्तरीय हाईस्कूल पहुंचे. यहां वे बाढ़ पीड़ितों का हाल-चाल जाने. इसके साथ ही बाढ़ पीड़ितों को क्या सुविधाएं दी जा रही हैं, इसकी समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कम्युनिटी किचन आदि का जायजा लिया और खगड़िया के लिए रवाना हो गये.


Find Us on Facebook

Trending News