सीएम नीतीश ने पूर्व मंत्री स्व0 महावीर चौधरी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

सीएम नीतीश ने पूर्व मंत्री स्व0 महावीर चौधरी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

PATNA: स्वतंत्रता सेनानी एवं पूर्व मंत्री स्व0 महावीर चौधरी की पांचवी पुण्यतिथि के मौके पर महावीर चौधरी फाउण्डेशन द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा सह भजन संध्या कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सम्मिलित हुए। पटना के 2 पोलो रोड में आयोजित इस श्रद्धांजलि सभा सह भजन संध्या कार्यक्रम में शामिल मुख्यमंत्री ने स्व0 महावीर चौधरी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। स्व0 महावीर चौधरी स्मृति न्यास के ट्रस्टी डॉ0 अजीत प्रधान ने मुख्यमंत्री सहित आगत अतिथियों को पुष्प-गुच्छ, अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर उनका अभिनंदन किया।

 स्व0 महावीर चौधरी 8 बार विधायक और 2 बार मंत्री रहते हुए स्व0 महावीर चौधरी ने समाज के कमजोर तबकों एवं दलित समाज में जागृति लायी। शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किये गए कार्य काफी प्रशंसनीय हैं, जिन्होंने अपने परिजनों और अन्य लोगों को भी शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया।  उनके पुत्र अशोक चौधरी स्व0 महावीर चौधरी के पदचिन्हों पर चलकर बिहार की राजनीति में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

 पुण्यतिथि के मौके पर  श्रद्धांजलि सभा और भजन संध्या का कार्यक्रम न सिर्फ सांकेतिक रूप में करते हैं बल्कि सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों एवं संस्थाओं को ऐसे मौके पर सम्मानित करने का भी काम करते हैं। अशोक चौधरी को शुभकामना देते हुए उन्होंने कहा कि अपने पिता के कामों को याद रखते हुए उस रास्ते पर आगे चलने की कोशिश करना प्रशंसनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार हाशिये पर खड़े लोगों की खिदमत करते हुए ऐसे लोगों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने की दिशा में अशोक चौधरी लगे रहें।कार्यक्रम में अशोक चौधरी के परिजन सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News