बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा के विरोध के बीच सीएम नीतीश का ऐलान, जातीय जनगणना पर जल्द होगी सर्वदलीय बैठक

भाजपा के विरोध के बीच सीएम नीतीश का ऐलान, जातीय जनगणना पर जल्द होगी सर्वदलीय बैठक

पटना. जातीय जनगणना को लेकर बिहार में चल रही राजनीति पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को बड़ा आश्वासन दिया है. जातीय जनगणना के मुद्दे पर हाल ही में सीएम नीतीश से बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुलाकात की थी. दोनों नेताओं की हुई उस मुलाकात पर पहली नीतीश कुमार ने बयान दिया. सोमवार को बुद्ध स्मृति पार्क पहुंचे सीएम नीतीश ने कहा कि जातीय जनगणना पर जल्द ही सभी दलों की बैठक बुलाई जाएगी. 

उन्होंने कहा, हमलोग जातीय जनगणना के शुरू से पक्षधर रहे हैं. बीच में कोरोना और चुनाव जैसे कारणों से इस पर बैठक नहीं हो पाई. अब जल्द ही सभी दलों की बैठक बुलाई जाएगी. सभी दलों के लोगों का सुझाव लिया जाएगा. साथ ही जातीय जनगणना के लिए अधिकारियों को भी लगाया जाएगा. जातीय जनगणना को लेकर राजद और जदयू जहाँ एक सुर में हैं, वहीं भाजपा की ओर से इसका विरोध किया जा रहा है. बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पिछले सप्ताह भी जातीय जनगणना पर कहा कि वे सिर्फ अमीर-गरीब जानते हैं न कि जाति. कई अन्य भाजपा नेता भी जातीय जनगणना का विरोध कर चुके हैं. लेकिन अब एक बार फिर नीतीश कुमार ने दोहराया है कि उनकी सरकार जातीय जनगणना के लिए प्रतिबद्ध है और जल्द ही सर्वदलीय बैठक का आयोजन होगा. 

वहीं राज्य मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर सीएम नीतीश ने कहा कि जब होगा उस दिन पता चल जाएगा. दरअसल हाल ही में भाजपा के वरिष्ठ नेता धर्मेन्द्र प्रधान ने नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. वहीं बिहार भाजपा के कई नेता हाल के दिनों में दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के कई नेताओं से मिल चुके हैं. इन मुलाकातों को राज्य मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि सीएम नीतीश ने इस पर फिलहाल कुछ भी खास नहीं बोला है. 


Suggested News