बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश का ऐलानः PM मोदी के जन्मदिन पर बिहार में बड़े स्तर पर होगा टीकाकरण

CM नीतीश का ऐलानः PM मोदी के जन्मदिन पर बिहार में बड़े स्तर पर होगा टीकाकरण

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जनता दरबार में शामिल हुए। सितंबर के दूसरे सोमवार को स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग समाज कल्याण विभाग, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग, कल्याण विभाग, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, वित्त विभाग श्रम संसाधन विभाग एवं सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित मामलों को मुख्यमंत्री ने सुना और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि सरकार कोरोना के संभावित खतरे और बुखार जैसी बीमारी को लेकर लगातार एक्टिव है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्म दिन है। उस दिन टीकाकरण का बड़ा कार्यक्रम होने वाला है। इसकी पूरी जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

डेंगू को लेकर अलर्ट हैं-सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग लगातार अलर्ट है। सारण,गोपालगंज सिवान में जांच टीम भेजी गई थी और डेंगू की जांच की गई। गोपालगंज में डेंगू के 9 मरीज मिले। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में बेड व दवा की कोई कमी नहीं है। सारा संसाधन मौजूद है। 

दो दिनों तक सभी मंत्री जिलों का करेंगे दौरा

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ से हुए नुकसान को लेकर केंद्र से टीम आई थी। टीम ने आकलन किया है । उनसे हमारे अधिकारियों ने बात की है। हमने सुखाड़ के संभावित खतरे के मद्देनजर भी बैठक की है। बाढ़-सुखाड़ को लेकर हमारे सभी मंत्री प्रभार वाले जिलों में जाकर हालात का जायाजा लेंगे। इस दौरान सभी विधायक,सांसद चाहें तो रहें और प्रभारी मंत्री को जानकारी दें। 2 दिनों तक सभी मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों में बैठक कर समीक्षा करेंगे और फिर रिपोर्ट देंगे। 2 दिन में पूरा का पूरा रिपोर्ट कलेक्ट किया जाएगा।


Suggested News