बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग में CM नीतीश के तेवर तल्ख, कहा-मार्च से ही वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने का निर्देश दे रहे,पर......

स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग में CM नीतीश के तेवर तल्ख, कहा-मार्च से ही वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने का निर्देश दे रहे,पर......

Patna :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज स्वास्थ्य विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। मीटिंग में सीएम नीतीश ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जाए और इसका विस्तार किया जाए। बाहर से आ रहे हैं लोगों की अधिक से अधिक संख्या में जांच कराई जाए। टेस्टिंग कैपेसिटी बढ़ाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं।       

सीएम ने निर्देश दिया कि सेफ्टी इक्विपमेंट, टेस्टिंग किट, ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त संख्या में उपलब्ध रखें। वहीं उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वेंटिलेटरो की संख्या बढ़ाएं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि वेंटीलेटर की संख्या बढ़ाने को लेकर मार्च से ही निर्देश दिया जा रहा है। संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए सभी आवश्यक दवाओं उपकरणों की पर्याप्त संख्या में उपलब्धता की तैयारी रखें। प्राइवेट सेक्टर में भी कोरोना संक्रमण की जांच की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु कार्रवाई सुनिश्चित करें। पल्स पोलियो अभियान के तर्ज पर डोर टू डोर स्क्रीनिंग कराएं। 

सीएम ने निर्देश दिया कि हिट वेब से प्रभावित होने वाले जिले पूरी तरह से अलर्ट पर रहें।इस संबंध में पिछली बार दिए गए निर्देशों का अनुपालन करें तथा अस्पतालों में हिट वेब से प्रभावित लोगों के इलाज के लिए चिकित्सीय व्यवस्था सुदृढ रखें।

उन्होंने कहा कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए AES से प्रभावित जिलों में प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज हेतु सुदृढ़ व्यवस्था रखें। लोगों को जागरूक करने पर विशेष ध्यान दें।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News