‘सीएम नीतीश का 'न्याय के साथ विकास' मॉडल अब राजद के 'भ्रष्टाचार और जंगलराज' के आगे घुटने टेक चुका है’, भाजपा के मनोज का गंभीर आरोप

‘सीएम नीतीश का 'न्याय के साथ विकास' मॉडल अब राजद के 'भ्रष्टाचार और जंगलराज' के आगे घुटने टेक चुका है’, भाजपा के मनोज का गंभीर आरोप

पटना. भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज कुमार ने कहा है कि नीतीश कुमार का 'न्याय के साथ विकास' मॉडल आज राजद के 'भ्रष्टाचार और जंगलराज' के आगे घुटने टेक चुका है। उन्होंने शनिवार को नीतीश कुमार नेतृत्व वाले महागठबंधन की सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरते हुए कहा कि इस बेमानी सरकार को जनता का समर्थन नहीं है. इस कारण इसका भ्रष्टाचार और जंगलराज का मॉडल अभी से ही दिखने लगा है। 

उन्होंने कहा कि राजधानी पटना में दिनदहाड़े नौवीं की छात्रा की गोली मार दी जा रही है और पुलिस प्रशासन चुप है। नालंदा में महादलित को शराब माफिया दिन दहाड़े उठा कर मौत के घाट उतार देते हैं, उसकी नाबालिग बेटी को रेप कर के गायब कर देने की धमकी देते हैं लेकिन प्रशासन महादलितों को ही दबाने में लगा रहता है। हद तो यह है कि राज्य के विधि मंत्री के खिलाफ अपहरण के एक मामले में वारंट जारी है और मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री उसे बचाने में जुटे हैं। 


भाजपा नेता ने कहा कि जब एनडीए की सरकार थी तब नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री थे और तब मंत्री पर आरोप लगने के बाद इस्तीफा देना पड़ा था। लेकिन आज राजद की सरकार है जहां भ्रष्टाचार में सजा काट रहे व्यक्ति ’सुपर सीएम से उपर’ के पद पर हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में जिस तरह से राजद ने खास जाति, बिरादरी के लोगों को शामिल किया है, उससे साफ है कि मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों के नाम मुख्यमंत्री ने नहीं बल्कि ’सुपर सीएम से उपर’ ने तय किए हैं। उन्होंने कहा कि अति पिछड़ों की संख्या को छह से तीन कर दिया गया। 

इसमें एम-वाइ समुदाय के 13 मंत्री हैं, जबकि अतिपिछड़ों व सवर्णों की घोर उपेक्षा की गई। राजपूत से मात्र तीन मंत्रियों को स्थान दिया गया है, जबकि भूमिहार समाज से सिफ दो लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है जबकि ब्राह्मण समाज से एक मंत्री बनाए गए । उन्होंने कहा कि सरकार की पोल उनके ही विधायक खोल रहे हैं। मनोज कुमार ने कहा कि जदयू की विधायक बीमा भारती ने बुधवार को मंत्री लेसी सिंह पर कई तरह के आरोप लगाए थे, लेकिन आज मुख्यमंत्री उन्हें सही बात कहने पर पार्टी से निकालने की धमकी दे रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि एक कहावत है कि खरबूजे को देखकर खरबूजा भी रंग बदलता है। उन्होंने कहा कि राजद के साथ रहने पर नीतीश सरकार का मॉडल ही ’जंगलराज मॉडल’ हो गया है।


Find Us on Facebook

Trending News