बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहली बारिश में ही CM नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट की खुल गयी पोल, धंस गया जेपी गंगा पथ का पाथवे

पहली बारिश में ही CM नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट की खुल गयी पोल, धंस गया जेपी गंगा पथ का पाथवे

पटना. बिहार की राजधानी पटना में बुधवार से मानसूनी बारिश शुरू हो गयी है। यह गुरुवार तक जारी रही। इन बारिशों के बीच पटना के दीघा से एक ऐसी तस्वीर सामने आयी है, जो सुशासन की पोल खो रही है। दीघा के पास जेपी गंगा पथ के पाथवे का धंसने की तस्वीर सामने आयी है। इस गंगा पथ को 6 दिनों पहले लोगों के चालू किया गया था।


पिछले शुक्रवार को ही सीएम नीतीश ने जेपी गंगा पथ के फर्स्ट फेज का लोकार्पण किया था। इसकी नीव सीएम नीतीश ने मुंबई के मरीन ड्राइव के तर्ज पर वर्ष 2013 में 11 अक्टूबर को रखी थी। पिछले 9 साल में यह बनकर तैयार हुआ है, लेकिन अभी भी इसका दूसरा फेज बनना बाकी है। इस पर 3831 रुपये खर्च किया गया, लेकिन मात्र 6 दिनों में ही दिघा के पास पाथवे धंस गया।

इस उद्घाटन के दौरान सीएम नीतीश ने इसके निर्माण में लगे कर्मियों का सम्मानित भी किया था। इस पथ को लेकर लंब-लंबी बाते कही थी, लेकिन यह सब इन तस्वीरों के सामने सांस तोड़ता नजर आ रहा है। अभी बारिश शुरू ही हुई थी कि पथवे का हाल बेहाल हो गया। अभी तो पूरा मानसून होना बाकी ही है।

वहीं उद्घटान के दो दिनों बाद ही पहली छुट्टी को इस देखने आये लोगों की इस पथ पर लंबी भीड़ लग गयी थी। पथ पर लंबा जाम लग गया था। इसके बाद प्रशासन ने यहां जाम लगने का कारण पार्किंग स्थल नहीं होना बताया था। प्रशासन ने इसके लिए चार पार्किंग स्थल बनाने की बात कही है। लेकिन सवाल यह है कि यह सब शुरू होने से पहले क्यों नहीं सोचा गया था? 

Suggested News