बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट में घोटाले की खुल रही परत, टिकट घोटाले के बाद अब मेंटेनेंस के नाम पर पैसे का बंदरबांट

CM नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट में घोटाले की खुल रही परत, टिकट घोटाले के बाद अब मेंटेनेंस के नाम पर पैसे का बंदरबांट

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट में घोटालों की परत एक एक कर खुल रही है। पहले टिकट घोटाला सामने आया अब मेंटेनेंस कार्य में बड़े खेल का खुलासा हुआ हो रहा है।

सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट बिहार म्यूजियम में 5 करोड़ के टिकट घोटाले से सनसनी फैली हुई है ,उसके बाद जो अब नए तथ्य सामने आए हैं उसके अनुसार मेंटेनेंस एजेंसी के नाम पर भी बड़ा खेल हुआ है। अब वह  एजेंसी जांच के घेरे में  है जिसे बिहार म्यूजियम की मेंटेनेंस एजेंसी को हर महीने लगभग ₹2000000 दिए जाते हैं।

बता दें कि करोड़ों रुपए की लागत से बने बिहार म्यूजियम की एजेंसी के जरिए  मेंटेनेंस कराया जा रहा है। कुछ दिन पहले हुई जांच में खुलासा हुआ है कि कई तरह का काम नही हुआ। जैसे लैंडस्केप हॉर्टिकल्चर का कार्य नहीं हुआ। तीन चिलर्स में से दो चिलर्स बंद हैं।

जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि एफ एम एस एजेंसी ने कॉन्ट्रैक्ट का पालन ठीक से नहीं किया, लेकिन भुगतान होते रहा। यहां तक कि उसे अधिक भुगतान कर दिया गया है ।

इस संबंध में 22 अगस्त को अधिकारियों ने जांच प्रतिवेदन कला संस्कृति विभाग को सौंप दिया था। इसके बाद आनन-फानन में एजेंसी की जिम्मेवारी बिहार म्यूजियम से हटाकर भवन निर्माण विभाग को दे दी गई ।

1 सितंबर से एफएमएस एजेंसी भवन निर्माण विभाग के अधीन कार्य कर रहा है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News