सीएम नीतीश के मंत्री और कांग्रेस नेताओं ने की राहुल गांधी से मुलाकात, बिहार में महागठबंधन सरकार को लेकर हुई अहम बात

सीएम नीतीश के मंत्री और कांग्रेस नेताओं ने की राहुल गांधी से मुलाकात, बिहार में महागठबंधन सरकार को लेकर हुई अहम बात

पटना. नीतीश सरकार में शामिल कांग्रेस कोटे के मंत्री मुरारी गौतम ने शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. राहुल गांधी से मुलाकात करने वाले बिहार कांग्रेस के नेताओं में बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा और विधायक अजीत शर्मा शामिल रहे. बिहार कांग्रेस से जुड़े नेताओं ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुकालात की और बिहार में महागठबंधन सरकार बनने के बाद की स्थितियों पर चर्चा की. 

राहुल से कांग्रेस नेताओं की मुलाकात को इसलिए भी बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि नीतीश सरकार में कांग्रेस को सिर्फ 2 मंत्री पद मिला है. हालांकि कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि उन्हें कुल 3 मंत्री मिला है लेकिन फ़िलहाल सिर्फ 2 लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली है. अगले मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान एक और मंत्री शपथ लेंगे. वहीं कांग्रेस के कुछ नेताओं ने 4 मंत्री पद की मांग की है. इसे लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नवी आजाद ने भी अपनी आपत्ति जताई थी. 

बिहार कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने बताया कि बिहार  में महागठबंधन सरकार बनने के बाद पहली बार राहुल गांधी से मिले बिहार के तीनों नेताओं ने बिहार के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम और परिस्थितियों पर विस्तृत चर्चा की, इन तीनों नेताओं ने राहुल गांधी  को बिहार के वर्तमान राजनीतिक घटनाक्रम के बाद उत्पन्न हुए स्थिति से राहुल गांधी जी को अवगत कराया साथ में संगठन पर विस्तार से चर्चा किया


माना जा रहा है कि राहुल गांधी के साथ मदन मोहन झा, अजीत शर्मा और मुरारी गौतम की हुई मुलाकात में नीतीश मंत्रिमंडल में कांग्रेस को सम्मानजनक मंत्री पद मिलने पर चर्चा हुई. साथ ही फ़िलहाल मंत्री पद के रूप में एक दलित और एक मुस्लिम को शामिल किया गया है. ऐसे में अगर अगले मंत्रिमंडल विस्तार में फिर से कांग्रेस के एक मंत्री शपथ लेते हैं तो सामाजिक समीकरण के हिसाब से किसे मंत्री बनाया जाए इस पर भी वार्ता हुई होगी. 

बिहार में महागठबंधन सरकार बनने के बाद बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की राहुल गांधी से हुई इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है. साथ ही सरकार में शामिल होकर कैसे कांग्रेस को बिहार में मजबूत बनाया जाए इस पर पार्टी के शीर्ष नेताओं के मंथन की खबर है. 


Find Us on Facebook

Trending News