बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश के MLA ने विधायकी से इस्तीफे की दी धमकी,कहा-अधिकारी मचा रहे लूट और माल भेज रहे ऊपर

CM नीतीश के MLA ने विधायकी से इस्तीफे की दी धमकी,कहा-अधिकारी मचा रहे लूट और माल भेज रहे ऊपर

बेगूसराय : जिले में लगातार डीलरों के द्वारा कालाबाजारी और मनमानी का मामला सामने आ रहा है। इसका जीता जागता उदाहरण देखने को मिला  मटिहानी विधानसभा के मीनापुर पंचायत गांव में जहां 5 साल से पीला कार्ड रहते हुए गरीबों को अनाज डीलरों के द्वारा नहीं दी जाती है। अगर जिस व्यक्ति को अनाज दी जाती है उस व्यक्ति से ज्यादा पैसा भी  लिया जाता है और अनाज भी कम दिया जाता है। इसी से नाराज होकर  मटिहानी के जदयू विधायक नरेंद्र उर्फ बोगो सिंह ने खुद ही डीलर के खिलाफ सड़कों पर उतर कर एवं हाथ में तराजू लेकर घर घर जा कर डीलर के द्वारा दी गई अनाज को तोलोने का काम कर रहे हैं।


 बताते चलें कि मटिहानी विधानसभा के जदयू के विधायक नरेंद्र उर्फ बोगो सिंह लगातार अपने ही सरकार के अधिकारियों के ऊपर जमकर भड़ास निकाले और साथ ही साथ उन पर घोटालेबाज करार देते हुए प्रहार करते रहे। मटिहानी विधायक बोगो सिंह ने कहा कि मीनापुर के लोगों की तीन शिकायतें हैं- पहली शिकायत अनाज जो दे रहा है उसमें वजन कम दे रहा है, दूसरी शिकायत है 2 रुपये प्रत्येक यूनिट ज्यादा पैसा लिया जाना और तीसरी शिकायत है कि जनप्रतिनिधि पदाधिकारी के मिलीभगत से कार्ड धारियो को कार्ड विगत 6 साल से उक्त डीलर के यहां रखा हुआ है। डीलर उस खाद्यान्न को 6 वर्षों से कालाबाजारी कर रहा हैं और यह कालाबाजारी का पैसा पदाधिकारी डीलर आपस में बांट के मौज कर रहे है। इस संदर्भ में प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी सूचना  दी गयी। विधायक बोगो सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन के द्वारा उस गरीबों के बीच अनाज नहीं बांटा जाएगा तो इस बार हम विधानसभा सदस्य से इस्तीफा दे देंगे।

इस बावत मटिहानी के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि मटिहानी विधायक बोगो सिंह के द्वारा शिकायत मिली थी कि यहां के डीलरों के द्वारा मनमानी की जाती है और कमतौल दिया जा रहा है एवं पैसा ज्यादा लिया जा रहा है।इसकी शिकायत मिला है जांच की जा रही है। जांच कर उसे डीलर कार्रवाई निश्चित की जाएगी।

Suggested News