बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश का आदेश, बिहार के सभी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पतालों में ब्लैक फंगस का होगा इलाज

CM नीतीश का आदेश, बिहार के सभी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पतालों में ब्लैक फंगस का होगा इलाज

PATNA: पटना सहित पूरे बिहार में इन दिनों ब्लैक फंगस पांव पसारते जा रहा है। इसके मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है और मौतों की संख्‍या में भी इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को भी आइजीआइएमएस अस्पताल में ब्‍लैक फंगस के कारण एक मरीज की मौत हो गयी . मरीज के नाक व आंख में फंगस पाया गया था, जिससे उसको सांस लेने में व देखने में काफी तकलीफ हो रही थी. सूबे में ब्लैक फंगस मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि के बारे सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। अब सभी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को इसका इलाज होगा।

सभी मेडिकल कॉलेज में इलाज की व्यवस्था

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज इसका ऐलान किया।उन्होंने कहा कि बिहार में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। स्वास्थ्य विभाग को सभी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पतालों में इसके ईलाज के लिए आवश्यक व्यवस्था करने को कहा गया है। कोरोना से बचाव के लिए लगातार सावधानी जरूरी है।

ब्लैक फंगस महामारी

बता दें ब्लैक फंगस को बिहार सरकार ने महामारी घोषित किया है। अब तक इसका इलाज की व्यवस्था पटना के चार अस्पतालों में की गई थी। अब राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि बिहार के सभी मेडिकल कॉलेजों में ब्लैक फंगस का इलाज होगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। 

Suggested News