सीएम नीतीश की जनसुनवाई : कोरोना से मौत पर नहीं मिला सरकारी अनुदान, सीएम ने फोन कर अधिकारी को तुरंत कार्रवाई के दिये निर्देश

सीएम नीतीश की जनसुनवाई : कोरोना से मौत पर नहीं मिला सरकारी अनुदान, सीएम ने फोन कर अधिकारी को तुरंत कार्रवाई के दिये निर्देश

पटना. पिछले साल कोरोना से डेथ होने पर भी अभी तक अनुग्रह राशि नहीं मिलने पर मृतका के पति ने जनता दरबार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फरियाद की. मृतका आंगनबाड़ी सेवका है. अक्टूबर 2020 में उसकी कोरोना से मौत हो गयी. वहीं उसके परिवार को सरकारी अनुदान नहीं मिलने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसुनवाई के दौरान समाज कल्याण विभाग को फोन कर तुरंत इस पर कार्रवाई को निर्देश दिये.

बता दें कि 11 बजे से सीएम नीतीश कुमार जनसुनवाई कर रहे हैं. इसमें अधिकतर कोरोना से मौत पर अनुदान नहीं मिलने का मामला सामने आ रहा है. कोई अपनी पत्नी की कोरोना से मौत पर अनुदान राशि के लिए फरियाद कर रहा है, तो अपने पिता की मौत के पर सरकारी अनुदान की मांग कर रहा है.

इस सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य व समाज कल्याण विभाग से जुड़े मामलों को सुने. कोरोना से मौत के बाद अनुदान नहीं मिलने और स्‍ टूडेंट क्रेडिट कार्ड से जुड़ी शिकायतें अधिक देखने को मिला.  कई लोगों ने आंगनबाड़ी और आइसीडीएस के कार्यालय में गलत तरीके से बहाली की शिकायत की. इस बीच मुख्‍यमंत्री लोगों को संबंधित अधिकारी के पास भेजते रहे.


Find Us on Facebook

Trending News