जातीय जनगणना को लेकर बोले सीएम नीतीश, अभी जनगणना शुरू नहीं हुआ है, केंद्र के फैसले का इन्तजार कर रहे हैं

जातीय जनगणना को लेकर बोले सीएम नीतीश, अभी जनगणना शुरू नहीं हुआ है, केंद्र के फैसले का इन्तजार कर रहे हैं

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मधुबनी और दरभंगा में बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा किया. दौरा से पटना लौटने के बाद उन्होंने कहा कि हालात को देखने के बाद हमने अधिकारियों से लोगों को सभी तरह की सहायता देने का  निर्देश दिया है. उन्होंने कहा की उन जगहों पर भी गए थे. जहाँ लोगों को रखा गया है. उनके खाने पिने का इंतजाम भी देखकर आये हैं. पीड़ित परिवार को छः हज़ार रूपये दिए जाते हैं. वे भी दिए जा रहे हैं. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जातीय जनगणना पर हम लोगों ने प्रधानमंत्री के समक्ष अपनी बातें रख दी हैं. लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. हम लोग उसका इंतजार कर रहे हैं. अब निर्णय उनलोगों को लेना है. वे लोग क्या निर्णय लेंगे. इसके बारे में अभीतक कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा की अभी जनगणना प्रारंभ नहीं हुआ है. इसलिए अभी तो इन्तजार कर रहे हैं. 

कोरोना के दौरान लोगों के रोजगार जाने पर उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि पिछले डेढ़ साल से पूरा देश परेशान है. उन्होंने कहा की कोरोना के कारण कई चीजों पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था. लेकिन 25 के बाद सब कुछ खोल दिया गया है. फिर भी लोगों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का निर्देश दिया गया है. लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सभी तरह के उपाय किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा की टीकाकरण चल ही रहा है. 

पटना से रंजन की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News