बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फोन आने के बाद हरकत में नीतीश ! विस में बोले CM...सुबह-सुबह रक्षा मंत्री ने किया था फोन, शहीद सैनिक के पिता का पुलिस ने किया अपमान तो मुख्यमंत्री हुए गरम

फोन आने के बाद हरकत में नीतीश ! विस में बोले CM...सुबह-सुबह रक्षा मंत्री ने किया था फोन, शहीद सैनिक के पिता का पुलिस ने किया अपमान तो मुख्यमंत्री हुए गरम

PATNA: गलवान में शहीद सैनिक के पिता को वैशाली पुलिस द्वारा जेल भेजने को लेकर भारत सरकार सक्रिय हो गई है. देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज सुबह ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन किया था. रक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री से शहीद के पिता को पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने की जांच करने को कहा था. खुद मुख्यमंत्री ने विधानसभा में स्वीकार किया कि हमें रक्षा मंत्री ने फोन किया था.

हां हमें रक्षा मंत्री ने किय़ा था फोन 

राज्यपाल के बजट अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने वैशाली में गलवान घाटी में शहीद सैनिक के पिता को जेल भेजे जाने के मसले पर अपनी चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा कि आज सुबह ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फोन किया था और जानकारी ली थी. नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस शहीद के पिता को तंग किया है,काहे तंग किया..यह तो गलत है. हमने रक्षा मंत्री को सारी बता बता दिया है. पुलिस मुख्य़ालय पूरे मामले की जांच कर रहा है.  


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को झाड़ लगा दी. विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए सीएम नीतीश ने बड़बोले शिक्षा मंत्री की खबर ली. सदन में चंद्रशेखर की तरफ इशारा करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि ये कैबिनेट की बात को भी उजागर कर दे रहे.

नीतीश कुमार ने कहा कि हम अखबार में देखे कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के हवाले से खबर छपी थी. शिक्षा मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि कैबिनेट में भेजे जाने की बात सार्वजनिक नहीं किया जाता है. कैबिनेट में जो कुछ होता है उसके बारे में बाहर नहीं कहा जाता है .कैबिनेट में जब पास हो जाता है तब ऐलान होता है. संविधान में प्रावधान है. लेकिन अखबार में छपने लगा कि कैबिनेट में प्रस्ताव भेज दिया गया है. यह गलत है. अखबार में छपने लगा .

बता दें, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखऱ ने ट्वीट कर कहा था कि सातवें चरण की बहाली को लेकर नियमावली पर हमने दस्तखत कर दिए हैं. अब उसे कैबिनेट में भेजा जा रहा है. शिक्षा मंत्री के इस ऐलान के बाद अगली कैबिनेट में शिक्षक नियोजन नियमावली पर मुहर नहीं लगी. इसके बाद से ही ये कयास लग रहे थे कि शिक्षा मंत्री के इस कदम से सीएम नीतीश नाराज हैं. आज विधानसभा में मुख्यमंत्री ने अपनी नाराजगी को जाहिर कर दिया और हिदायत भी दे दी.

Suggested News