बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फरियाद सुन भड़के CM नीतीश, कहा-हम पंचायत भवन नहीं 'सरकार भवन' बनाते हैं

फरियाद सुन भड़के CM नीतीश, कहा-हम पंचायत भवन नहीं 'सरकार भवन' बनाते हैं

PATNA:  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता के दरबार में हाजिर होकर लोगों की शिकायत सुन रहे। किशनगंज से आये एक शख्स ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय की पोल खोल दी। शख्स ने कहा कि हमारे पंचायत में नल-जल योजना पूरी तरह से फेल है। एक फरियादी ने सीएम नीतीश से शिकायत की। कहा कि हमारे पंचायत में पंचायत भवन नहीं है। यह सुनते ही सीएम नीतीश उखड़ गए। कहा कि हम पंचायत भवन नहीं जानते. हमलोग पंचायत सरकार भवन जानते हैं।

हम भवन नहीं सरकार बनाते हैं

मुख्यमंत्री से फरियादी ने कहा कि हमारे पंचायत में पंचायत भवन नहीं बना है। इस पर मुख्यमंत्री के तेवर तल्ख हो गए। उन्होंने कहा कि हम पंचायत भवन नहीं बनाते हैं। हम तो पंचायत को सरकार मानते हैं और पंचायत सरकार भवन बनाते हैं। पहले फेज का काम पूरा हो गया है। दूसरे और तीसरे फेज में पंचायत सरकार भवन का काम हो रहा है। 

मुख्यमंत्री ने अफसर को लगाया फोन

किशनगंज से आये व्यक्ति ने सीएम नीतीश के निश्चय की हवा निकालते हुए कहा कि हमारे पंचायत में सिर्फ वाटर टावर बना दिया गया लेकिन आज तक किसी के घर में एक बूंद पानी नहीं पहुंचा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकांश गांवों में तो नल-जल योजना पहुंच गया है। आप कह रहे कि नल-जल पहुंचा ही नहीं। फरियादी ने कहा कि जब आपके यहां शिकायकत किये तो आनन-फानन में काम शुरू हुआ है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारी को फोन लगाया और कहा कि इस मामले को देखिए। वहीं शिवहर से आये एक व्यक्ति भी सीएम नीतीश की योजना सात-निश्चय की पोल खोल दी। इस पर मुख्यमंत्री ने आश्चर्य जताया और पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव को फोन कर इस मामले को देखने को कहा। 


Suggested News