CM नीतीश बोले- हम बिना बताये अचानक PMCH पहुंच जायेंगे और...

CM नीतीश बोले- हम बिना बताये अचानक PMCH पहुंच जायेंगे और...

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पीएमसीएच के पुनर्विकसित करने की योजना का शिलान्यास किया है।सीएम नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत 5540 करोड़ रुपए की लागत से पटना चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (PMCH) को देश के सबसे बड़े अस्पताल के रूप में पुनर्विकसित करने की परियोजना का शिलान्यास किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज खुशी का दिन है कि पीएमसीएच के पुनर्विकसित करने की योजना पर काम शुरू हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम काम देखने कभी भी पीएमसीएच पहुंच सकते हैं। हम बिना बताये ही अचानक पीएमसीएच पहुंच जायेंगे और  काम का जायजा लेंगे।

आप पांच साल में ही अस्पताल बनवा दीजिए....

मुख्यमंत्रई नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि पीएमसीएच को विकसित करने की हमारे मन में काफी दिनों से बात थी। स्वास्थ्य मंत्री के रूप में मंगल पांडेय आये इसके बाद काम में तेजी आई। आज पांच हजार बेड के अस्पताल का शिलान्यास किया जा रहा है। इस योजना को सात साल में पूरा करने का लक्ष्य है लेकिन हम चाहेंगे कि इस योजना को पांच साल में पूरा किया जाए। मुक्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांट्रैक्टर से कहा कि आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी,इसलिए आप विलंब नहीं बल्कि समय से पहले कर दीजिए। क्यों कि सोचते-सोचते 14-15 साल बीत गए अब और नहीं। इसलिए पांच साल में काम को पूरा कर लीजिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आप पांच साल में काम कर दीजिएगा तो आपको और भी कर देंगे,आपकी ख्वाईश पूरी कर देंगे। 

किसी को मजबूरी में इलाज के लिए बाहर न जाना पड़े

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी कोशिश है कि किसी को मजबूरी में इलाज कराने के लिए बाहर नहीं जाना पड़े। इसलिए हम काम कर रहे हैं। पहले क्या होता था....अस्पतालों की हालत खराब थी। हमलोग 2006 से ही काम कर रहे हैं। चिकित्सा के क्षेत्र में लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इस पर काम कर रहे हैं। हर इलाज का इंतजाम कर रहे हैं. 

आज हमें भीतर से खुशी हो रही

सीएम नीतीश ने कहा कि आज हमें भीतर से खुशी है कि पीएमसीएच का काम शुरू हुआ है। सीएम नीतीश ने स्वास्थ्य प्रधान सचिव से कहा कि पुराने लोगों की एक कमेटी बना लीजिए जिससे काम की निगरानी हो सके। 



Find Us on Facebook

Trending News