CM नीतीश बोले- जातिगत जनगणना अच्छे तरीके से कराएंगे, उप चुनाव बाद बैठेंगे और सर्वसम्मति से लेंगे निर्णय

CM नीतीश बोले- जातिगत जनगणना अच्छे तरीके से कराएंगे, उप चुनाव बाद बैठेंगे और सर्वसम्मति से लेंगे निर्णय

PATNA : बिहार में बिजली संकट को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा की हमने अधिकारीयों से अद्यतन स्थिति की जानकारी लेने को कहा है. उन्होंने कहा की समस्या तो है ही. उन्होंने कहा की जिस हिसाब से पहले आपूर्ति होती थी. वह आपूर्ति नहीं हो पा रही है. अब अधिक कीमत पर दुसरे जगहों से बिजली खरीदी जा रही है. जिससे बिजली मिलने लगी है. स्थिति ठीक करेंगे. लेकिन सप्लाई कम हो गया है. 

उन्होंने कहा की ऐसा नहीं है की यह केवल बिहार की स्थिति है. यह सब जगह है. इसके बावजूद बिहार में 55 से 56 सौ मेगावाट बिजली की सप्लाई की जा रही है. उन्होंने कहा की बरौनी विद्युत् ताप घर में भी दो इकाईयों को शुरू कर दिया जायेगा. वहीँ बाढ़ और अतिवृष्टि को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा की हमने 12 अक्टूबर तक अधिकारियों को क्षति का आकलन कर रिपोर्ट देने को कहा था. जो भी इससे प्रभावित होगा. उसकी मदद की जाएगी. उसके बाद अपनी मांग केंद्र के सामने रखेगी. 

उधर जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा की जो भी बात हुई है. उसके बाद हमलोग बैठकर बात करेंगे. यदि हमलोग को कराना होगा तो बैठकर बात करेंगे की किस तरह से कराएँगे. यह ठीक ढंग से होना चाहिए. यदि जनसँख्या के साथ किया जाता तो अच्छी रिपोर्ट आती. उन्होंने कहा की जातियों में उपजाति पहले से है. उन्हें मेहनत करके गिन लेना है. तभी तो आप जान पाएंगे की किनकी कितनी संख्या है और किनके लिए अच्छे ढंग से काम किया जाये. ताकि समाज का हर तबका आगे की ओर बढे. उससे राज्य का विकास होगा. साथ ही देश के विकास में होगा सहयोग होगा. उन्होंने कहा की दो जगह उपचुनाव है. इसलिए उचित नहीं लगा की बात किया जाये. उन्होंने कहा की यह विधानसभा से पारित है. लेकिन निर्णय लेना केंद्र का काम है. उन्होंने कहा की अभी 1931 के जनगणना के आधार पर होता है. लेकिन लेटेस्ट हो जाने से अच्छा रहेगा...


Find Us on Facebook

Trending News