बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्या SSG सुरक्षा के बहाने मांझी की होगी घर वापसी? जानिए, CM नीतीश-जीतनराम की मुलाकात की इनसाइड स्टोरी.....

क्या SSG सुरक्षा के बहाने मांझी की होगी घर वापसी? जानिए, CM नीतीश-जीतनराम की मुलाकात की इनसाइड स्टोरी.....

PATNA: बिहार की सियासत में एक बार फिर से सरगर्मी बढ़ गई है।पूर्व सीएम जीतनराम मांझी अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने सीएम हाउस पहुंच गए।दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत हुई।सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद जीतनराम मांझी निकल गए हैं।नीतीश-मांझी की मुलाकात के बाद अब यह चर्चा शुरू हो गई है कि क्या जीतनराम मांझी की एक बार फिर से घर वापसी होने वाली है?क्य़ा एसएसजी सुरक्षा के बहाने मांझी एक बार फिर से पुराने घर में वापस आयेंगे इस पर चर्चा शुरू हो गई है।

कई दिनों से सीएम नीतीश से मिलने की कर रहे थे कोशिश

जानकार बताते हैं कि जीतनराम मांझी कई दिनों से सीएम नीतीश से मुलाकात के प्रयास में लगे थे।वे चार दिन पहले हीं सीएम नीतीश से मिलने के लिए टाईम मांगा था।लेकिन सीएम हाऊस की तरफ से समय नहीं दिया गया ।अचानक आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीतनराम मांझी को मिलने के लिए समय दे दिया ।समय मिलने के बाद मांझी अचानक सीएम हाउस पहुंचे।

एक घंटे तक बंद कमरे में हुई बातचीत

जीतनराम मांझी और सीएम नीतीश की मुलाकात करीब एक घंटे चली।जानकार बताते हैं कि जीतनराम मांझी अपने एक पीए के साथ सीएम हाउस पहुंचे थे।उसके अलावे दूसरा भी एक व्यक्ति मांझी के साथ सीएम आवास गया था।सीएम आवास पहुंचने के बाद नीतीश कुमार से उनकी बंद कमरे में मुलाकात हुई है।इस दौरान जेडीयू के एक वरिष्ठ नेता भी वहां मौजूद रहे।

एसएसजी सुरक्षा कटौती को लेकर सीएम से की शिकायत

जानकारी के अनुसार पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की एसएसजी सुरक्षा में भारी कटौती कर ली गई थी।14 मार्च से हीं एसएसजी की सुरक्षा में कटौती कर ली गई थी।मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान मांझी ने इस मुद्दे उठाया ।इसके बाद सीएम नीतीश ने तत्काल अधिकारियों से पूछा कि आखिर ऐसा क्यों किया गया।मुख्यमंत्री ने तत्काल एसएसजी की पूरी सुरक्षा देने का निर्देश दिया।

क्या मांझी की होगी घर वापसी ?

जानकार बताते हैं कि जीतनराम मांझी एनडीए में वापस आना चाहते हैं।क्यों कि उनकी पार्टी  को राजद भाव देते नहीं दिख रहा ।तेजस्वी यादव अब मांझी को रत्ती भर भी भाव नहीं दे रहे।लिहाजा बिहार में उनकी स्थित बेहद हीं कमजोर हो गई है।आगे विधानसभा चुनाव है लेकिन महागठबंधन में उनकी जो स्थिति बन गई है वैसे में महागठबंधन में अपना भविष्य सुरक्षित नहीं देख पा रहे।लिहाजा सुरक्षित ठिकाना की तलाश में हैं।

इसी तलाश में वे कई दिनों से नीतीश कुमार से मुलाकात करने की कोशिश में लगे थे।जानकार बताते हैं कि मांझी की पार्टी को एनडीए लेने को तैयार नहीं है।ऐसे में मांझी के लिए सिर्फ एक हीं विकल्प बचता है कि वे अपनी पार्टी का विलय जेडीयू में कर लें।आज नीतीश-मांझी की मुलाकात में इस पर बात होने की चर्चा है।दरअसल  मांझी की पार्टी का जब जेडीयू में विलय हो जाएगा तो फिर चाह कर भी वे इधर-उधर नहीं कर पायेंगे। 

मांझी ने साध रखी है चुप्पी

सीएम नीतीश से मुलाकात करने के बाद मांझी अपने आवास चले गए। न्यूज4नेशन ने जब जीतनराम मांझी से सवाल किया तो उन्होंने हाथ जोड़ लिया और चुप्पी साध ली।वे मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद एक शब्द भी नहीं बोले।


Suggested News