CM नीतीश ने पूर्व DGP को किया सेट, SK सिंघल को दी नई जिम्मेदारी...

CM नीतीश ने पूर्व DGP को किया सेट, SK सिंघल को दी नई जिम्मेदारी...

पटना. बिहार के पूर्व डीजीपी एसके सिंघल को नीतीश सरकार ने केंद्रीय चयन पर्षद, बिहार का अध्यक्ष नियुक्त किया है. नीतीश सरकार ने उनकी सेवानिवृति के बाद एक बड़ा निर्णय लेते हुए सिंघल को केंद्रीय चयन पर्षद, बिहार का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. वर्ष 1988 बैच आईपीएस अधिकारी एसके सिंघल अब अगले तीन साल के लिए केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष रहेंगे. बिहार सरकार के गृह विभाग की ओर से शनिवार को उके नियुक्ति की अधिसूचना जारी की गई. 

केंद्रीय चयन पर्षद, बिहार के मौजूदा अध्यक्ष के एस द्विवेदी का कार्यकाल 20 जनवरी को पूरा होगा. उसके बाद उनकी जगह एसके सिंघल पदभार संभालेंगे. नए पद पर सिंघल को सरकारी प्रावधानों के अनुसार वेतन और सारी सुविधाएं केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष के रूप में मिलेंगी. पिछले साल 19 दिसंबर को बिहार के तत्कालीन डीजीपी एस के सिंघल सेवानिवृत हो गए थे. उसके बाद अब नीतीश सरकार ने उन्हें राज्य के इस महत्वपूर्ण पद का जिम्मा दिया है. 

दरअसल, एसके सिंघल जब डीजीपी थे तब उनके कार्यकाल में कुछ ऐसे विवाद देखने को मिले जिसकी अदालती कार्रवाई भी भी जारी है. इसमें पटना हाईकोर्ट का फर्जी जज बनकर बिहार के डीजीपी एसके सिंघल को फोन करने का मामला प्रमुख रहा. इस मामले की सुनवाई भी अभी चल रही है. आने वाले दिनों में इसमें कोर्ट का अहम निर्णय आ सकता है. इस बीच अब बिहार सरकार ने उन्हें फिर से एक अहम पद का जिम्मा दिया है. 


Find Us on Facebook

Trending News