बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश ने विकास का महायज्ञ आरंभ किया,खत्म किया जातीय हिंसा,अराजकता और आतंक-हरिवंश

CM नीतीश ने विकास का महायज्ञ आरंभ किया,खत्म किया जातीय हिंसा,अराजकता और आतंक-हरिवंश

Patna : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में जातीय हिंसा, बाहुबलियों के शिकंजे में जकड़े इलाकों, अराजकता और आतंक को समाप्त कर बिहार में विकास का महायज्ञ आरम्भ किया। उक्त बातें जदयू के राज्य सभा सांसद हरिवंश नारायण सिंह ने कही है।  

सांसद हरिवंश नारायण सिंह ने आज दरौंदा, मांझी, मढ़ौरा, सिकटा, कोचाधामन एवं पूर्णियां विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित वर्चुअल सम्मेलनों को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे चुनौतीपूर्ण कार्य किसी भी राजनेता के लिए समाज निर्माण का होता है। यह कार्य तब और भी मुश्किल हो जाता है जब विरासत में एक बदहाल राज्य किसी राजनेता को पुनर्निर्माण के लिए मिले, लेकिन श्री नीतीश कुमार ने इस चुनौती को अवसर में बदलने का काम किया। 


हरिवंश ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने संकीर्ण राजनीतिक हितों की बिल्कुल परवाह नहीं की। जातीय हिंसा, बाहुबलियों के शिकंजे में जकड़े इलाकों, अराजकता और आतंक को समाप्त कर बिहार में विकास का महायज्ञ आरम्भ कर दिया। सड़कें, पुल-पूलियों, महासेतु के माध्यम से बिहार के गाँव टोलों तक को आपस में जोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि अज्ञानता का अंधकार मिटाने के लिए शिक्षा के क्षेत्र में नियुक्तियों, साइकिल व पोशाक योजना एवं छात्रवृतियों तथा हॉस्टल, विद्यालय भवन समेत अनेक फैसले लिए।

हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि सामाजिक न्याय एवं विकास की अवधारणा को समावेशी विकास के माध्यम से अमली जामा पहनाने का श्रेय नीतीश जी को ही मिलेगा। वहीं पर्यावरण एवं पारिस्थिती की चुनौतियों से निबटने के लिए इस राज्य में एक सुव्यवस्थित रोडमैप पर भी तेजी से कार्य चल रहा है। विकास के पथ पर अग्रसर बिहार की तस्वीर बदल चुकी है। 

इस दौरान भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, समाज कल्याण मंत्री  रामसेवक सिंह ने राज्य की उपलब्धियों पर विस्तार से चर्चा की, वहीं जदयू नेता यूनुस हुसैन हकीम ने भी सम्मेलन को संबोधित किया।

Suggested News