'जंगलराज' पर घिरे CM नीतीश ने पुलिस मुख्यालय को दिया टास्क, ADG हर दिन देंगे सही जानकारी

'जंगलराज' पर घिरे CM नीतीश ने पुलिस मुख्यालय को दिया टास्क,  ADG हर दिन देंगे सही जानकारी

PATNA: बिहार में अब महागठबंधन की सरकार है। सूबे में अपराध की घटनाओं में हुई वृद्धि को आधार बनाकर बीजेपी ने नीतीश सरकार पर हमला तेज कर दिये हैं। भाजपा की तरफ से फिर से प्रचारित किया जाने लगा है कि सूबे में एक बार फिर से जंगलराज का आगाज हो गया। पटना में जिस तरह से थाने में घुसकर एक वर्ग विशेष के लोगों ने डीएसपी-थानेदार से धक्का-मुक्की की,इसके बाद सुशासन की भद्द पिटी है। नीतीश कुमार की धवि पर बड़ा सवाल खड़ा हुआ है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने आज लॉ एंड ऑर्डर पर हाईलेवल मीटिंग की। मीटिंग में खास तौर पर कहा गया है कि पुलिस मुख्यालय हर दिन बिहार की जनता को बतायें कि क्या काम हुए हैं। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉ एंड ऑर्डर की मीटिंग में अधिकारियों से कहा कि अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें. गंभीर आपराधिक घटनाओं पर की गई कार्रवाई के संबंध में एडीजी मुख्यालय प्रतिदिन मीडिया को अवगत कराएं. सोशल मीडिया पर भी इस संबंध में जानकारी दी जाएगी. एडीजी मुख्य़ालय घटना की पूरी जानकारी, उस पर पुलिस की तरफ से क्या किय़ा जा रहा है, हर पहलू के बारे में बिहार की जनता को बतायें.ताकि सूबे के लोगों को पूरी बात की जानकारी हो।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध अनुसंधान के कार्य में तेजी लाएं.साथ ही इसे ससमय पूर्ण करें, ताकि दोषियों पर जल्द कार्रवाई हो सके.गश्ती व्यवस्था को और सुदृढ़ करें और इसकी निगरानी रखें. जमीन संबंधी विवाद खत्म करने के लिए हर महीने में एक बार डीएम और एसपी, 15 दिनों में एसडीएम और एसडीपीओ तथा सप्ताह में 1 दिन अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष नियमित रूप से बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि 60% से अधिक हत्या भूमि विवाद के कारण होती है. लैंड सर्वे एंड सेटेलमेंट का काम भी तेजी से हो, ताकि भूमि विवाद को लेकर होने वाले अपराध में कमी आए. मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय मानक के अनुसार प्रति एक लाख की आबादी पर पुलिसकर्मियों की स्वीकृत पदों की संख्या में बढ़ोतरी को लेकर तेजी से काम करें. साथ ही स्पीडी ट्रायल में तेजी लाई जाए.


Find Us on Facebook

Trending News