बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

थैंक यू प्रधानमंत्री जी,CM नीतीश ने स्पेशल ट्रेन चलाने के फैसले पर केंद्र को दिया धन्यवाद

थैंक यू प्रधानमंत्री जी,CM नीतीश ने स्पेशल ट्रेन चलाने के फैसले पर केंद्र को दिया धन्यवाद

DESK: लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा से पहले केंद्र सरकार ने आज बिहार के बाहर फंसे लोगों को राहत देते हुए स्पेशल ट्रेनों को मंजूरी दे दी. केंद्र के इस फैसले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है. 

दरअसल गृह मंत्रालय ने एक आदेश जारी कर लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे लोगों की घर वापसी के लिए विशेष ट्रेने चलाने की मंजूरी दे दी जिसके बाद सबसे पहले कोटा में फंसे बिहार के छात्रों और उनके परिजनों के लिए सबसे पहले खुशखबरी आ गई. रेल मंत्रालय ने कोटा में फंसे बच्चों को बिहार भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया और जिसके बाद ये खबर आई कि जयपुर से स्पेशल ट्रेन शुक्रवार की रात 10:00 बजे खुलेगी जो कोटा समेत अन्य शहरों में फंसे बच्चों को लेकर सीधे बिहार के दानापुर स्टेशन पर आएगी.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण का लेकर जारी लॉकडाउन को आज दो हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. अब देशव्यापी लॉकडाउन 17 मई तक जारी रहेगा. हांलाकि केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण की डबलिंग की रफ्तार में कमी के मद्देनजर देश के जिलों को रेड, ऑरेंज और  ग्रीन जोन में बांट दिया है. इसके साथ ही लॉकडाउन पार्ट 3 में ग्रीन जोन वाले इलाकों में कई तरह की रियायतें में भी दी जाएंगी. 


Suggested News