सीएम नीतीश की नसीहत- बिहार पुलिस को बढ़िया भवन और गाड़ी मिला है तो काम भी बढ़िया करिए

सीएम नीतीश की नसीहत- बिहार पुलिस को बढ़िया भवन और गाड़ी मिला है तो काम भी बढ़िया करिए

PATNA : सीएम नीतीश कुमार ने बिहार पुलिस को एक बार फिर से सार्वजनिक मंच से नसीहत दी है । नीतीश कुमार ने कहा कि हम आपकी सब जरूरतों को पूरा करने को तैयार हैं तो आप पर भी जिम्मेदारी है कि आप निष्पक्ष होकर काम करिए। हमने तो अब बढिया भवन और बढिया गाड़ी भी दे दी ।अब आप बढिया काम करके दिखाईए।13 सालों में हमने ना तो किसी की पैरवी की है और न किसी अपराधी को बचाया है। फिर दूसरे लोग पैरवी क्यों करते हैं?

दो नंबरी लोगों पर करें कार्रवाई

वे आज पुलिस मुख्यालय में आयोजित कॉफी टेबल बुक अनावरण समारोह में बोल रहे थे। सीएम  नीतीश ने कहा कि बिहार में 13 सालों से कहीं कोई बड़ा दंगा नहीं हुआ है। यह बिहार पुलिस के लिए उपलब्धि है। सीएम नीतीश ने कहा कि शराबबंदी के बाद मानसकिता बदली है। कुछ लोग ऐसे हैं जो 2 नंबरी काम में विश्वास करते हैं। पुलिस उन पर नजर बनाए और वैसे दो नंबरी लोगों पर कार्रवाई करे। सीएम ने बिहार पुलिस के मुखिया को सलाह दी कि पुलिसिंग को सही तरीके से करवाइए। खासकर जमीन के मामले में पुलिस सक्रियता दिखाए। झगड़े वाली जमीन पर माफियाओं की नजर है ,लिहाजा वैसे माफियाओं पर भी पुलिस नकेल कसे।आज अधिकांश झगड़े जमीन को लेकर हो रहे हैं। ऐसी स्थिति में पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है।

न्यूट्रल होकर काम करे बिहार पुलिस

सीएम नीतीश ने बिहार पुलिस से कहा कि आप न किसी को कोई फंसाए और न किसी को बचाए की तर्ज पर काम करिए। इससे पुलिस के प्रति लोगों मे विश्वास बढेगा।बिहार को बदनाम करने वाली मानसिकता के काफी लोग हैं जो बाहर जाकर बिहार की प्रतिष्ठा पर बट्टा लगाते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News