पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा में चूक को CM नीतीश ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, दोषियों पर कार्रवाई की मांग की

पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा में चूक को CM नीतीश ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, दोषियों पर कार्रवाई की मांग की

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने पंजाब सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. नीतीश कुमार ने पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक पर दुख जताया है. वहीं सीएम नीतीश ने पंजाब सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराना चाहिए था. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा में हुई चूक की घटना दुखद है. सुरक्षा व्यवस्था में चूक होने के कारण प्रधानमंत्री मोदी को अपनी यात्रा स्थगित कर वापस दिल्ली लौटना पड़ा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इस तरह की चूक चिंताजनक, निंदनीय एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. सीएम नीतीश ने कहा कि राज्यों की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री को सुरक्षा उपलब्ध कराना राज्यों का दायित्व है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं होनी चाहिये. प्रावधानों के अनुसार पंजाब सरकार को सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करना चाहिये था. भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसे ध्यान में रखते हुये जांचोपरांत दोषी लोगों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिये.

पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मुद्दे पर एक हाईलेवल कमेटी बनाई है. इस कमेटी में दो पूर्व न्यायाधीश हैं जिन्हें 3 दिनों में सरकार को अपनी रिपोर्ट देनी होगी. समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल, प्रमुख सचिव (गृह मामलों) और न्यायमूर्ति अनुराग वर्मा शामिल होंगे और 3 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे.

Find Us on Facebook

Trending News