बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश ने लिया बड़ा फैसला,वरिष्ठ समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिस की जयंती मनायेगी बिहार सरकार

सीएम नीतीश ने लिया बड़ा फैसला,वरिष्ठ समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिस की जयंती मनायेगी बिहार सरकार

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राजनीतिक अभिभावक रहे जार्ज फर्नांडिस की जयंती अब राजकीय समारोह के रूप में मनाई जाएगी।सीएम नीतीश ने इस पर फैसला ले लिया है।

नीतीश सरकार को वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय जॉर्ज फर्नांडिस याद आ गए.सरकार ने अब जॉर्ज फर्नांडिस की जयंती मनाने का निर्णय लिया है. नीतीश कैबिनेट ने आज इस पर मुहर लगा दी है.अब हर साल 3 जून को मुजफ्फरपुर में प्रसिद्ध समाजवादी राजनेता एवं भूतपूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस की जयंती राजकीय समारोह के रूप में मनाई जाएगी.

बता दें कि जार्ज फर्नांडिस का निधन 29 जनवरी 2019 को हो गया था। तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था, 'नई पार्टी बनी और उनके नेतृत्व और मार्गदर्शन में जो कुछ भी सीखने का अवसर मिला और आज जो कुछ भी लोगों की सेवा के लिए करने की कोशिश करते हैं। इसमें उनका मार्गदर्शन हम सभी लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

सीएम नीतीश ने आगे कहा था कि यूं तो हर किसी को जाना निश्चित है और उनका स्वास्थ्य जिस ढंग से था, वह तो उनके लिए एक तरह से मुक्ति है लेकिन हम सबके लिए यह एक दुखद स्थिति है। हम सब लोगों का यही संकल्प होगा कि जो उनका मार्गदर्शन था और जो हक के लोगों की लड़ाई वह लड़े, इन चीजों को कभी नहीं भूलेंगे।' 

ये भी पढ़ें---बिहार में परिवहन -विधि विभाग में बड़े पैमाने पर क्लर्क की होगी बहाली,नीतीश कैबिनेट ने 560 नए पदों के सृजन की दी स्वीकृति

ये भी पढ़ें---नीतीश कैबिनेट की मीटिंग खत्म,इन महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगी मुहर

Suggested News