राजद के इफ्तार में शामिल होंगे सीएम नीतीश, एक मंच पर दिखेंगे कई सियासी चेहरे

राजद के इफ्तार में शामिल होंगे सीएम नीतीश, एक मंच पर दिखेंगे कई सियासी चेहरे

पटना. राजद की ओर से शुक्रवार को दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया जा रहा है. शाम 6 बजे से होने वाली इफ्तार में सूबे के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार भी पहुच रहे हैं. लम्बे अरसे के बाद ऐसा मौका होगा जब नीतीश कुमार राबड़ी आवास जाएंगे और इफ्तार में शामिल होंगे. इतना ही नहीं इफ्तार के दौरान नीतीश कुमार और तेजस्वीयादव के अलावा लोजपा (रामविलास) नेता चिराग पासवान भी मौजूद रह सकते हैं. 

लालू यादव की पार्टी राजद की ओर से हर साल रमजान के महीने में इफ्तार का आयोजन किया जाता रहा है. इस बार भी इफ्तार को लेकर जोरदार तैयारी की जा रही है. शुक्रवार सुबह से ही राबड़ी आवास में जोरदार तैयारी शुरू हो गई. इस बीच शाम में सीएम सुरक्षा दल से जुड़े लोग भी राबड़ी आवास पहुंचे जिससे इस बात की पुष्टि होने लगी कि नीतीश कुमार भी इफ्तार में शामिल हो रहे हैं. 

वर्ष 2015 में लालू-नीतीश ने मिलकर राज्य में चुनाव लड़ा था और नीतीश के नेतृत्व में सरकार बनी थी. तब तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री बने थे. हालांकि बाद में नीतीश कुमार ने पाला बदल लिया था और भाजपा के साथ हो लिए थे. उसके पहले नीतीश कुमार का लालू यादव के साथ दही-चुडा खाने की तस्वीर सामने आई थी. हालांकि लालू से अलग होकर भाजपा से मिलने के बाद नीतीश कुमार का राबड़ी आवास में जाना नहीं हुआ था. कई वर्षों के बाद नीतीश कुमार अब इफ्तार के बहाने राबड़ी आवास जा रहे हैं. 

खासकर इस बार न सिर्फ नीतीश कुमार बल्कि चिराग पासवान सहित कई अन्य दलों के नेता शामिल हो सकते हैं. इसमें मुकेश सहनी, जीतन राम मांझी सहित कई अन्य नेताओं के बारे में कहा जा रहा है कि वे राबड़ी आवास पहुंचेगे. ऐसे में सियासी इफ्तार बिहार की राजनीति में कई नए संकेत दे सकते हैं. 




Find Us on Facebook

Trending News