बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश करेंगे 500 बेड के अस्पताल का शिलान्यास, आईजीआईएमएस का होगा विस्तार

सीएम नीतीश करेंगे 500 बेड के अस्पताल का शिलान्यास,  आईजीआईएमएस का होगा विस्तार

PATNA : 280 करोड़ की लागत से 500 बेड का बनने वाले अस्पताल का शिलान्यास आज सीएम के द्वारा किया जाएगा। इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के परिसर में इसकी आधारशिला रखी जायेगी।

IGIMS में प्रतिदिन आते हैं 2000 मरीज

IGIMS के प्रबंधन के अनुसार पीएमसीएच के बाद पूरे राज्य भर से मरीज इलाज हेतु IGIMS में आते हैं। बेसक IGIMS में चिकित्सा सेवा बेहतर है, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को रहने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों की परेशानी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने आईजीआईएमएस के परिसर में 500 बेड का नया अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है। इसी निर्णय के तहत आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्पताल का शिलान्यास कर आधारशिला रखेंगे।

300 बेड का धर्मशाला 2 माह में हो जाएगा तैयार

आईजीआईएमएस परिसर में अगले 2 महीने के अंदर 300 बेड का धर्मशाला तैयार कर ली जाएगी।

बता दें कि यह धर्मशाला यहां आने वाले मरीजों के परिजनों के लिए बनाया जा रहा है क्योंकि आईजीआईएमएस परिसर में परिजनों के ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं है, इस स्थिति में मरीजों के साथ आए अभिभावकों को खुले जगहों पर विश्राम करना पड़ता है।

सबसे ज्यादा समस्या बरसात के दिनों में होती है, क्योंकि अस्पताल के अंदर भी परिजनों के लिए बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है। पावरग्रिड  के सहयोग से बनने वाले इस धर्मशाला के निर्माण के बाद परिजनों को ठहरने की समस्या का सामना नहीं करना होगा।

Suggested News