राहुल गांधी से आज शाम सीएम नीतीश करेंगे मुलाकात, तेजस्वी ने खोला राज- दिल्ली जाने से पहले लालू यादव से क्या हुई अहम बात

राहुल गांधी से आज शाम सीएम नीतीश करेंगे मुलाकात, तेजस्वी ने खोला राज- दिल्ली जाने से पहले लालू यादव से क्या हुई अहम बात

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार शाम दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. दोनों के बीच होने वाली यह मुलाकात बेहद खास है. एनडीए से नाता तोड़ने के बाद बिहार में महागठबंधन संग सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार का यह पहला दिल्ली दौरा है. नीतीश ने दिल्ली जाने से पूर्व पटना में लालू यादव से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि दोनों के बीच यह एक सामान्य मुलाकात थी. दोनों एक ही विचारधारा के हैं. इसलिए दिल्ली जाने के पूर्व उन्होंने लालू यादव से मुलाकात की. 

उन्होंने कहा कि वे दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. आने वाले लोकसभा चुनाव के पूर्व विपक्ष की एकता को मजबूत करने को लेकर वे कांग्रेस नेता से बात करेंगे. साथ ही दिल्ली में अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से भी उनकी मुलाकात होगी. नीतीश कुमारतीन दिनों के लिए दिल्ली जा रहे हैं. इस दौरान वे कई अन्य मुद्दों पर विपक्षी नेताओं से मन्त्रणा करेंगे. 

वहीं लालू और नीतीश की मुलाकात पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल जाना. साथ ही दिल्ली दौरे से पहले विपक्षी एकता को लेकर भी बातचीत हुई है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी को जेल भेजने की धमकी देती है. कौन उन से डर रहा है? हम लोग देश हित में और राज्य हित में गठबंधन किए हैं और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सभी लोग बिल्कुल सतर्क हैं. उनसे जब पूछा गया कि अमित शाह भी बिहार आ रहे हैं इसका क्या मतलब है. उन्होंने कहा कि आप लोग तो हमसे ज्यादा सचेत हैं और अगर बिहार में उन्माद फैलाने की कोशिश होगी तो हम लोग इसको टॉलरेट नहीं करेंगे.

बीजेपी से अलग होने के बाद नीतीश कुमार का यह पहला दिल्ली दौरा. वहीं पटना में लालू यादव से मुलाकात के दौरान राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. लालू यादव तो नीतीश कुमार को बाहर तक छोड़ने आए. राज्य में महागठबंधन सरकार बनने के बाद यह दूसरा मौका है जब नीतीश कुमार ने लालू यादव से उनके घर जाकर मुलाकात की. वहीं इसके पहले जब लालू यादव सीढ़ियों से गिर गए थे तब भी उन्हें अस्पताल में देखने के लिए नीतीश कुमार गए थे. 


Find Us on Facebook

Trending News