बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश पूर्व और वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री को साथ लेकर जायेंगे दरभंगा, AIIMS के लिए देखेंगे जमीन, कई अन्य माननीय भी होंगे साथ

CM नीतीश पूर्व और वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री को साथ लेकर जायेंगे दरभंगा, AIIMS के लिए देखेंगे जमीन, कई अन्य माननीय भी होंगे साथ

 पटनाः बिहार विधान परिषद में आज दरभंगा एम्स पर काफी चर्चा हुई। दरअसल, कांग्रेस सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने सवाल उठाया कि सरकार ने दरभंगा एम्स के लिए शहर के सोभन में जमीन का चयन किया है. चयन गलत जगह पर हुआ है. वह जमीन सड़क से 28 फीट नीचा है. वहां हमेशा जल जमाव रहता है. कहीं न कहीं फिर से फंसाने की कोशिश है. लिहाजा नए जगह पर जगह का चयन करिए। क्यों कि वहां पर एम्स निर्माण में मुश्किल आ सकती है. इस पर सदन में मौजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वो बहुत अच्छी जगह है. काफी समझबूझ कर वो जगह तय किया गया है. जगह के निरीक्षण के सवाल पर सीएम नीतीश ने कहा कि आप सब लोग साथ चलिए. एक बार देख लेंगे. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को जरूर ले लीजिएगा. वो सबसे अधिक समय तक स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं. वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री व अन्य सदस्य भी रहें.

विप में दरभंगा एम्स पर बोलते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि हमने यही कहा था कि डीएमसीएच को ही एम्स के रूप में स्वीकार कर लीजिए. हम लोग कितना ज्यादा कोशिश किए. अभी जो बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा हैं उस समय स्वास्थ्य मंत्री थे वह हमारी मांग को स्वीकार कर लिए थे. जब स्वास्थ्य मंत्री दूसरा आ गए तो उसमें से थोड़ा सुधार किए। कहा कि हम लोग अलग बनवा देंगे, जमीन दीजिए दरभंगा में ही बनवा देंगे . दरभंगा मेडिकल कॉलेज के बगल में हम लोग एम्स कर देंगे. इसके बाद उसके लिए अलग जगह तय किया गया. वहां के डीएम ने और सब लोगों ने बताया कि बहुत अच्छा जगह चुना गया है . हमने जाकर वहां देखा.वह कितना अच्छा जगह है . इससे दरभंगा का और विकास होगा. उसी रास्ते से होकर दरभंगा जाया जाता है.वहां पर अगर एम्स बन जाएगा तो बहुत बढ़िया होगा. इस शहर का बहुत विस्तार होगा. 

मंगल पांडेय सबसे अधिक समय तक रहे हैं स्वास्थ्य मंत्री 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग गए हैं वहां, देखे हैं. चिंता मत करिए. आप चाहिएगा तो आपको..पूर्व वाले स्वास्थ्य मंत्री और वर्तमान वाले स्वास्थ्य मंत्री को साथ लेकर चलेंगे. बहुत सुंदर जगह है. हमने कह दिया कि बहुत तेजी से काम करो. हमने कहा था कि पटना के बाद सबसे पुराना दरभंगा है. इसलिए दरभंगा में एम्स बने. डेढ़ सौ एकड़ जमीन में एम्स बनेगा .आप लोग जिस दिन कहिए, आप सब लोग साथ में चलिए, आप लोग उनको लेकर (मंगल पांडे) को लेकर चलिए. जितना दिन मंगल पांडे स्वास्थ्य विभाग के मंत्री रहे उतना दिन तक कोई नहीं रहा है.वहीं विप में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने दरभंगा एम्स को लेकर अपनी चिंता से सरकार को अवगत कराया. 

Suggested News