बिहार के हर जिले की यात्रा करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, 5 जनवरी से होगी शुरुआत

बिहार के हर जिले की यात्रा करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, 5 जनवरी से होगी शुरुआत

PATNA : बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यात्रा 5 जनवरी से शुरू होगी। आज मुख्यमंत्री ने कहा की हम पांच जनवरी से यात्रा शुरु करेंगे। एक दो दिनों में सभी जिलों से बातकर कार्यक्रम तय किया जाएगा। हर जगह जो काम हुआ है उसको देखेंगे। जहां कोई समस्या होगी उसको भी देखेंगे। हर तबके के लोगों से मुलाकात करेंगे। बता दें की सीएम नीतीश की यह 14 वीं यात्रा होगी। 

एक महीने तक चलनेवाली इस यात्रा में मुख्यमंत्री शराबबंदी, नशा मुक्ति, दहेज प्रथा और बाल विवाह को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। इस बार भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यात्रा में उनके साथ उनके कैबिनेट के कई अन्य मंत्री सहित राज्य के कई आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 

दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व० अरूण जेटली के जन्मदिवस पर राजकीय जयंती समारोह में शामिल हुए। जहाँ उन्होंने अपने यात्रा की जानकारी दी। कार्यक्रम के पश्चात् पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अरुण जेटली से हमारा पुराना संबंध था। श्रद्धेय अरुण जेटली जी की भी जे०पी० आंदोलन में भूमिका थी और वे दिल्ली में थे। हमलोगों का उसी समय से संपर्क था। बाद में श्रद्धेय अटल जी की सरकार में जब हम आए तो उनसे संबंध और बढ़ गया। भाजपा से अलग होने के बाद भी उनसे हमारा व्यक्तिगत संबंध था। देश और विभिन्न राज्यों के लिए उन्होंने बहुत अच्छा काम किया। शुरू से ही उनके प्रति मेरे मन में आदर का भाव रहा है। 

सीएम ने कहा की जब हमलोग बिहार में वर्ष 2005, वर्ष 2010 में चुनाव लड़ रहे थे, तो वे ही यहां के प्रभारी थे। उस दौरान जब वे क्षेत्र से घूमकर आते थे तो रात में हमलोग एक साथ बैठते थे। उनका निधन कम उम्र में हो गया यह बहुत दुखद है। उनके निधन के बाद हमलोगों ने निर्णय लिया कि बिहार में उनके जन्मदिन पर राजकीय समारोह का आयोजन करेंगे। वर्ष 2019 में उनकी प्रतिमा स्थापित की गई और कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। जब तक हम जीवित हैं सदा उनके प्रति हमारा सम्मान बना रहेगा।

Find Us on Facebook

Trending News